IPL 2022: मुंबई और हैदराबाद के बीच भिड़ंत आज, इज्जत बचाने मैदान में उतरेगी मुंबई की टीम

IPL 2022: मुंबई और हैदराबाद के बीच भिड़ंत आज, इज्जत बचाने मैदान में उतरेगी मुंबई की टीम

DESK: आईपीएल 2022 का कारवां अब लीग स्टेज के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चूका है. बता दें कि आईपीएल 2022 का 65वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाना है. आज का मैच ऐसी टीमों के बीच है जिन्होंने अंक तालिका में एक साथ काफी समय बिताया और फिर लम्बे समय तक एक-दूसरे से अलग रहे और अब एक बार फिर साथ आ गये हैं. अगर इस सीजन में दोनों टीमों की प्रदर्शन की बात करते है तो, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस को लगातार हार मिल रही थी. हालांकि कुछ मैचों के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी अच्छी वापसी की और लगातार जीत हासिल करने के बाद लोगों के मन में एक उम्मीद जगा दी है. अगर मुंबई की बात करें तो तो वह निरंतर ही ख़राब साबित हुई और वह अब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. पर दूसरी ओर हैदराबाद के लिए अभी भी प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद है.


मुंबई इंडियन ने इस सीजन में अब तक कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने सिर्फ 3 मैचों में जीत हासिल की है। जिसके बाद वह अंक तालिका में सबसे नीचे यानी 10वें स्थान पर बनी हुई है. वहीं हैदराबाद की टीम ने 12 मैच खेले हैं जिसमें से 5 मैचों में जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में वह 8वें स्थान पर बनी हुई है.


इस सीजन में हैदराबाद टीम को अपने कप्तान केन विलियमसन से काफी ज्यादा उम्मीदें बनी हुई थी. लेकिन इस सीजन में केन विलियमसन का जादू नहीं चल पाया और वह कुछ खास नहीं दिखा सके. बता दें कि आईपीएल 2022 के इस सीजन में उनकी बल्लेबाजी औसत 18.9 रही, जो की कप्तानों में रोहित शर्मा के 18.2 के औसत से बस कुछ बेहतर रहा है. इसके अलावा, इस सीजन में कम से कम 10 पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों में उनका 92.9 का स्ट्राइक रेट रहा है जो पांचवां सबसे ख़राब रन रेट है. ऐसे में हैदराबाद के कैप्टन केन विलियमसन को अपनी बल्लेबाजी में बदलाव करने की जरूरत है और साथ ही राहुल त्रिपाठी या ग्लेन फिलिप्स में से किसी एक को बतौर ओपनर मौका भी देना चाहिए. ताकि उनके टीम के द्वारा पावरप्ले का फायदा उठाया जा सके.


दोनों टीमों के बीच इस सीजन का पहला मुकाबला होने वाला है और इसकी वजह दोनों टीमों का अलग अलग ग्रुप में होना है. इसलिए अगर हम इनके पिछले सीजन में हुई मैचों की बात करते है तो, पिछले सीजन में मुंबई के टीम का पलड़ा ज्यादा भारी देखने को मिला था. 2021 में मुंबई के द्वारा दोनों मैच अपने नाम किये गये थे जबकि 2020 में, जब मुंबई की टीम ने खिताब जीता था जो दोनों टीमों के द्वारा एक एक मैच अपने नाम किया गया था.वहीं अगर दोनों टीमों की स्कोर की बात की जाए तो मुंबई की टीम के द्वारा 9 विकेट खोते हुए 235 रन बनाये गये थे. यह मैच दोनों टीमों का आखिरी मुकाबला था क्योंकि उसके बाद मुंबई की टीम बाहर हो चुकी थी और हैदराबाद प्लेऑफ से चुक गयी थी.


आज के मैच में दोनों की संभावित टीमें :- 

मुंबई इंडियन की संभावित टीम :- ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, रमनदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित टीम :- केन विलियमसन, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन , वाशिंगटन सुंदर, शशांक सिंह/ग्लेन फिलिप्स, मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन