Instagram पर हुई दोस्ती, किया रेप, फिर मां को भेजा बेटी का अश्लील फोटो

Instagram पर हुई दोस्ती, किया रेप, फिर मां को भेजा बेटी का अश्लील फोटो

DESK: आजकल सोशल मीडिया पर दोस्ती और इस प्लेटफार्म के जरिए बात होना फिर संबंधों को आगे बढ़ाना पहुंचाना आम बात हो गई है.  लेकिन कई बार इस तरह की ऑनलाइन दोस्ती बेहद खतरनाक साबित हो जाती है. ऐसे मामले में कई बार तो हत्या रेप की खबरें सामने आती है. कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है. 11वीं कक्षा की 16 वर्षीय एक छात्रा से उसके 'इंस्टाग्राम फ्रेंड' ने कथित तौर पर होटल बुलाकर रेप किया. यह मामला तब सामने आया जब आरोपी ने नाबालिग की नग्न तस्वीरें उसकी मां को भेजी और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट भी कर दिया. 


इस घटना में पीड़िता की मां द्वारा थाने में की गई शिकायत के अनुसार, उनकी बेटी ने बीते साल उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी और दोस्ती के दौरान न्यूड वीडियो कॉल भी की थी. मां ने बताया कि आरोपी ने इसके बाद उसकी बेटी को गुरुग्राम के एक होटल में बुलाया और वहां उसके साथ रेप किया.


साथ ही पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि "उसने पिछले हफ्ते उसे फिर से दो बार होटल बुलाया. वह मेरी बेटी पर उसके अश्लील वीडियो और तस्वीरें ऑनलाइन साझा करने की धमकी देकर उससे मिलने का दबाव बना रहा था." पुलिस के मुताबिक, उसने अपनी शिकायत में कहा, "मंगलवार को उसने मेरी बेटी की एक अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की और मुझे भी भेजी. जब मैंने अपनी बेटी से पूछा, तो उसने मुझे पूरे मामले के बारे में बताया."