इंदिरा आवास में अवैध वसूली पर भड़के डीएम साहब, बोले..कोई माई का लाल पैसा नहीं ले सकता

इंदिरा आवास में अवैध वसूली पर भड़के डीएम साहब, बोले..कोई माई का लाल पैसा नहीं ले सकता

JAHANABAD: इंदिरा आवास के नाम पर पैसे की मांग किए जाने की शिकायत लेकर जब ग्रामीण डीएम कार्यालय पहुंचे और वहां प्रदर्शन करने लगे और आरोपी पर कार्रवाई की मांग करने लगे। कई महिलाओं को प्रदर्शन करते देख डीएम लोगों के बीच पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इंदिरा आवास के नाम पर घूस मांगने की बात पर जहानाबाद डीएम हिमांशू कुमार राय भड़क गये और कहा कि मैं देखता हूं यदि ये दोषी है तो तुरंत हटाएंगे। हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम करती है। कोई भी माई का लाल ऐसा नहीं है कि किसी से पैसा मांग देगा। मैं आपकों आश्वस्त कर रहा हूं।


दरअसल जहानाबाद के मादील पंचायत के ग्रामीण आज अपनी शिकायत लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि  पंचायत में कार्यरत आवास सहायक अल्पना कुमारी द्वारा इंदिरा आवास के नाम पर सभी लाभुकों से 25 से 30 हजार रुपए की मांग की जा रही है। पैसे नहीं देने पर इंदिरा आवास का लाभ नहीं मिलने की बात कर रही हैं। 


अल्पना कुमारी पर इंदिरा आवास के नाम पर पैसे  मांगने का आरोप लगाते हुए जब ग्रामीण जहानाबाद डीएम हिमांशु कुमार राय से मिलने डीएम कार्यालय पहुंचे तब डीएम साहब ने ग्रामीणों की बातें सुनी और कहा कि मैं देखता हूं यदि ये दोषी है तो तुरंत हटाएंगे। हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम करती है। कोई भी माई का लाल ऐसा नहीं है कि किसी से पैसा मांग देगा। मैं आपकों आश्वस्त कर रहा हूं।


जहानाबाद डीएम हिमांशू कुमार राय ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए भरोसा दिलाया की मामले की निष्पक्ष रूप से जांच की जाएगी और अगर इस तरह का मामला सही पाया गया तो उचित कार्रवाई की जाएगी। वही अपनी शिकायत लेकर डीएम कार्यालय आई मादील पंचायत की महिलाओं ने बताया कि घर-घर पहुंचकर इंदिरा आवास सहायक पैसे की मांग कर रही हैं और पैसे नहीं देने पर लाभूकों की सूची से नाम काट देने की धमकी दे रही हैं। 


महिला लाभूकों ने कहा कि इसी बात को लेकर आज हम लोग सदर प्रखंड कार्यालय के आवास सहायक अल्पना कुमारी  के खिलाफ प्रदर्शन किये हैं और डीएम साहब से मिलकर शिकायत की हैं। डीएम साहब ने आश्वासन दिया है कि इंदिरा आवास के लाभूकों की सूची से किसी का नाम नहीं कटेगा और जो भी दोषी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।