इंडियन आइडल फेम सलमान अली के गानों पर झुमा बिहार, जानिए क्या था खास

इंडियन आइडल फेम सलमान अली के गानों पर झुमा बिहार, जानिए क्या था खास

BEGUSARAI: बेगूसराय में बिहार दिवस के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां इंडियन आइडल विजेता सलमान अली ने अपने संगीत से लोगों का दिल जीत लिया। शहर के गांधी स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में सलमान अली ने अपनी टीम के साथ परफॉर्म किया । दो दिवसीय बिहार दिवस समारोह के तहत मुख्य समारोह का आयोजन बुधवार की शाम जिला मुख्यालय के गांधी स्टेडियम में शुरू हुआ। इस भव्य मुख्य समारोह का शुभारंभ पुलिस उपमहानिरीक्षक बाबूराम, डीएम रोशन कुशवाहा, एसपी योगेन्द्र कुमार एवं विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। जिसके बाद स्थानीय कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति दी। संबोधित करते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक बाबूराम ने कहा कि गौरवशाली बिहार का बेगूसराय जिला बहुत खूब कर्मठ और एक्टिव है। बेगूसराय सभी क्षेत्र में प्रगति कर रहा है, यहां के लोग देश-दुनिया में अपनी प्रतिभा का परिचय लहरा रहे हैं। 


डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि बिहार से अलग होकर आज ही के दिन अपना बिहार अस्तित्व में आया था। इस वर्ष का 22 मार्च सिर्फ स्थापना दिवस के उद्देश्य ही खास नहीं है। बल्कि आज हिंदू नव वर्ष शुरू हो रहा है, नवरात्रा की शुरुआत हो रही है। पुलिस प्रशासन शांतिपूर्ण माहौल दे रही है। हमारा बिहार इसी तरह प्रगति करता रहे, नई ऊंचाई को छूता रहे। बिहार ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर को जन्म दिया तो देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद बिहार के ही थे। इस गौरव गाथा आगे बढ़ने की जिम्मेदारी हम सब की है। गर्व करें कि हम बिहार में पैदा हुए हैं, यहां रहने वाले हम सब बिहारी हैं।  

उद्घाटन सत्र के दौरान सभी अतिथियों ने परिसर में लगाए गए कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जीविका, नगर निगम, आईसीडीएस एवं जिला उद्योग केंद्र के स्टाल का निरीक्षण किया।   


इसके बाद रविन्द्र मनोहर के संयोजन में स्थानीय कलाकारों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया। वहीं, कृष्णदेव जी के नेतृत्व में भी लोक कलाकारों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया। स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति के बाद बेगूसराय के लाल शिवेश मिश्र की टीम ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया। वहीं, इंडियन आईडल फेम सलमान अली एवं उनकी टीम सांस्कृतिक कार्यक्रमों प्रस्तुत रही है। उद्घाटन सत्र का संचालन डॉ. राहुल कुमार तथा स्थानीय कलाकारों के सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन कवि प्रफुल्ल चंद मिश्र ने किया।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि बिहार आगे बढ़ेगा, तभी देश आगे बढ़ेगा। बिहार में कानून व्यवस्था अच्छी है। बेगूसराय सहित पूरे बिहार की पुलिस टीम 24 घंटे एक्टिव है। कार्य की लगातार मॉनिटरिंग हो रही है। बिहार को आगे बढ़ाने के लिए हम सब लगातार संकल्पित रहें। आजादी के बाद बिहार लगातार आगे बढ़ता रहा है और आगे बढ़ाता रहे, बिहारी होने पर गर्व करें।  

विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने कहा कि आज का दिन बहुत पवित्र दिन है। बिहार भारत को विश्व गुरु बनने की प्रेरणा देता है। बिहार की प्रगति के बगैर भारत विश्व गुरु नहीं बन सकता है।  उन्होंने कहा कि बिहार का बेगूसराय एक नया मुकाम हासिल कर रहा है। बिहार का पहला रिवर फ्रंट बेगूसराय के सिमरिया में बनने जा रहा है। बिहार दिवस से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी स्वीकृति देकर नई ऊंचाई दिया है।   


इंडियन आइडल विजेता सलमान अली अपनी टीम के साथ एक से बढ़कर एक गानों को गया। इस दौरान हजारों की संख्या में दर्शक गांधी स्टेडियम में मौजूद रहे। सलमान अली ने श्री गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की जिसके बाद हिंदी, भोजपुरी और देश भक्ति गाना गाकर दर्शकों का मन मोह लिया।कार्यक्रम के दौरान कई बार सलमान अली मंच से उतर कर वीआईपी कुर्सी के पास पहुंचकर लोगों के साथ डांस भी किया। सलमान अली ने आशिकी का गम हम पिए जा रहे हैं, मेरे रसके कदम, दबंग के गाने हम ताकते रहते, देशभक्ति गानों में सुनो गौर से दुनिया वालो सबसे आगे हिंदुस्तानी पर दर्शकों ने मोबाइल की लाइट जलाकर सलमान अली का साथ दिया। वहीं अंत में हल्का हल्का सुरूर है मुझको शराब पीना सिखा दिया के गानों पर भी दर्शकों ने जमकर आनंद लिया। कार्यक्रम के समापन के बाद जिला प्रशासन की ओर से सलमान अली को सम्मानित किया गया।