भारत में कोरोना से एक और मौत, अब तक 26 लोगों ने तोड़ा दम, देखिये पूरी लिस्ट

भारत में कोरोना से एक और मौत, अब तक 26 लोगों ने तोड़ा दम, देखिये पूरी लिस्ट

PATNA : भारत में भी कोरोना मरीजों को संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. यहां मरीजों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है. वहीं दूसरी ओर इस बीमारी से मरने वालों लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से एक और मरीज की मौत हो गई है. 40 साल की महिला ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है. यह महाराष्ट्र में छठी मौत है. देश में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है.


यह आंकड़े हैरान करने वाले हैं. प्रधानमंत्री ने कोरोना को लेकर चिंता व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने कहा कि साथियों हमारे यहां तमाम साथी आपको, पूरे देश को इस संकट से बाहर निकालने में जुटे हैं. ये जो बाते हमें बताते हैं उन्हें हमें सुनना ही नहीं है, बल्कि उन्हें जीवन में उतारना भी है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं जानता हूं कि कोई कानून नहीं तोड़ना चाहता, लेकिन कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं क्योंकि अभी भी वो स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे. अगर आप लॉकडाउन का नियम तोड़ेंगे तो वायरस से बचना मुश्किल होगा.''



बिहार में बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंगबिहार में देश के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग शुरू हो गई है. 18 से 23 मार्च तक बिहार आने वाले लोगों की स्क्रिनिग शुरू हुई है. रविवार को 22 और 23 मार्च को बिहार आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग हो रही है. सोमवार को 20 और 21 मार्च को आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी.


कोरोना, संक्रमण और मौत के बीच अपने परिवार से सैकड़ों किमी दूर बिहार के 8 लाख से अधिक लोग फंसे हुए हैं. पूर्ण लॉकडाउन में जब बस-ट्रेन-फ्लाइट सब बंद है, तो हजारों लोग पैदल ही बिहार के अपने गांव-शहरों की तरफ निकल पड़े हैं. इनमें अधिकतर दिल्ली और यूपी के हैं तो कुछ राजस्थान-गुजरात के भी शामिल हैं.