कोरोना अपडेट : देश में आज सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस मिले, 1600 पहुंचने वाला है आंकड़ा, अबतक 47 मौत

कोरोना अपडेट : देश में आज सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस मिले, 1600 पहुंचने वाला है आंकड़ा, अबतक 47 मौत

DELHI : देश में कोरोना वायरस से जुड़ा ताजा अपडेट बेहद खौफनाक है. भारत में आज सबसे ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव के मिले हैं. मंगलवार को खबर लिखे जाने तक कुल 238 नए पॉजिटिव के सामने आ चुके हैं. देश में कोरोना से अब तक 1585 लोग इनफेक्टेड पाए गए हैं. कोरोना वायरस की वजह से अब तक देश में 47 लोगों की मौत हो चुकी है.


कोरोना वायरस के आज सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में रिकॉर्ड किए गए. महाराष्ट्र में आज कुल 64 नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद वहां इनफेक्टेड की तादाद 302 पहुंच गई है. जबकि केरल में औसतन आज कम पॉजिटिव मामले सामने आए. केरल में आज केवल 7 पॉजिटिव के सामने आए हैं. तमिलनाडु में 57 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कर्नाटक में 10, उत्तर प्रदेश में 5, राजस्थान में 14, तेलंगाना में 15, मध्य प्रदेश में 19, आंध्र प्रदेश में 17, पश्चिम बंगाल में 5, हरियाणा में 7, जम्मू-कश्मीर में 6, गुजरात में 4, बिहार में 6 नए मामले रिकॉर्ड किए गए.


देश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है. जिनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 10 लोगों की मौत हुई है. तेलंगाना में अब तक 8 लोगों की मौत हुई है. गुजरात में 6, मध्यप्रदेश में 4, कर्नाटक 3, केरल में 2, जम्मू कश्मीर में 2, पश्चिम बंगाल में 3, दिल्ली में 2, बिहार, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है.


कोरोना के मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे के लिए सरकार ने लोगों को ही जिम्मेदार ठहराया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि कोरोना से लड़ाई के लिए हम सबको साथ आना होगा. हमें साथ लड़ना होगा. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि लोगों का समर्थन नहीं मिलने से मामले बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कुछ जगहों पर लोगों का समर्थन नहीं मिलने से ये केस बढ़ें हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हम तभी सफल होंगे जब सबका समर्थन मिलेगा. उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का समर्थन करें तभी लड़ाई में सफलता मिलेगी.


बता दें कि विश्व भर में कोरोना वायरस के कारण तबाही मची हुई है. अब तक पूरे वर्ल्ड में 8 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 39 हजार से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया है. भारत में भी इसकी स्थिति ख़राब होती जा रही है. पिछले 24 घंटे के भीतर इंडिया में 200 से अधिक नए पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं. जिससे भारत में मरीजों की संख्या 1600 पहुंचने वाला है. जबकि 45 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.


बता दें कि बिहार में मंगलवार को कोरोना के 5 नए मरीज सामने आये हैं. जिसमें एक मरीज गया जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. जबकि 4 अन्य मरीज सीवान जिले के रहने वाले बताये जा रहे हैं. देश भर में 24 घंटे के अंदर 200 से अधिक पॉजिटिव मरीजों की संख्या में संख्या में इजाफा हुआ है. पटना में एक साथ 5 पॉजिटिव मरीज मिलने से लोगों का टेंशन बढ़ गया है. लोगों के बीच हड़कंप मच गया है. बता दें कि इससे सोमवार को एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया था. लेकिन मंगलवार को अब तक कुल 6 मरीज सामने आ गए हैं. अब बिहार में मरीजों की संख्या 21 हो गई है. जिसमें से एक मरीज की मौत हो गई है. जबकि 4 अन्य मरीज ठीक भी हुए हैं. जिन्हें घर भेज दिया गया है.