I.N.D.I.A. के किसी नेता में है ताकत तो वाराणसी से लड़े चुनाव, बोले गिरिराज सिंह ... गुनाह छुपाने के लिए कर रहे बैठक

I.N.D.I.A. के किसी नेता में है ताकत तो वाराणसी से लड़े चुनाव, बोले गिरिराज सिंह ... गुनाह छुपाने के लिए कर रहे बैठक

PATNA : इंडी गठबंधन में यदि ताकत है तो खुलेआम चुनौती दे रहा हूं  उनके कोई भी नेता जाकर लड़ लें बनारस से चुनाव फिर पता चल जाएगा कि वह क्या है। यह बातें केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने कही है। 


दरअसल, केंद्रीय मंत्री की गिरिराज सिंह ने कहा कि- इंडिया गठबंधन के सारे नरेंद्र मोदी को रोकना संभव है अगर उनके किसी भी नेता में हिम्मत है तो कोशिश कर लें। चाहे यह गठबंधन नीतीश कुमार को बनारस से लड़ा ले या राजद के किसी नेता को वहां से लड़ा ले। इनमें से कोई भी नेता मोदी जी को चुनाव में हरा दें तब देखूंगा।


इसके अलावा विपक्षी दलों की कल दिल्ली में कल होने वाली बैठक को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा कि - अपनी गुनाह को छुपाने के लिए इस गठबंधन की बैठक में लोग जा रहे हैं। इन लोगों से कुछ भी नहीं होने वाला इन लोगों से भाजपा का विजय रथ  रुकने वाला नहीं है भाजपा एक बार फिर से सरकार बनाएगी।


मालूम हो कि, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस पार्टी को जोरदार झटका लगा। दूसरी और नीतीश कुमार की स्थिति मजबूत हुई। जदयू के नेताओं ने साफ कहा कि मिलकर चुनाव लड़ते तो कांग्रेस की  इतनी बड़ी हार नहीं होती। राजद ने भी जदयू के सुर में सुर मिलाया। इन हालातो में नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का कन्वेनर बनाए जाने की मांग तेज हो गई है।


जेडीयू ने सहयोगी दलों के सामने अपनी मांग मजबूती से रखा है कि 2024 में बीजेपी को हराना है तो नीतीश कुमार को कमान देना चाहिए।  ऐसे में अब यह चर्चा है कि नीतीश पीएम के उम्मीदवार के रूप में सबसे सशक्त चेहरा हैं। इस वक्त उनसे बेहतर उम्मीदवार कोई नहीं हो सकता। ऐसे में अब यह सवाल है कि क्या नीतीश कुमार की पार्टी और विपक्षी गठबंधन के तरफ से गिरिराज सिंह की तरफ से जो चुनौती दी है उसे स्वीकार किया जाता है या फिर जदयू बस रैली तक ही सिमित रह जाती है।


इधर, बैठक से पहले इंडिया गठबंधन के नेतृत्व को लेकर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार बड़े लीडर हैं इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए। लेकिन, इंडिया गठबंधन का लीडर कौन बनेगा यह तो सर्वसम्मति से तय होना चाहिए। जेडीयू नेताओं द्वारा नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार के लिए सर्वगुण संपन्न बताने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है कि इसकी परीक्षा कहां होती है और कहां से उन्हें नंबर मिला।