भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच से कुलदीप यादव OUT, कैप्टन कोहली के फैसले पर भड़के फैंस

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच से कुलदीप यादव OUT, कैप्टन कोहली के फैसले पर भड़के फैंस

DESK : चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी सौंपी है. कप्तान के तौर पर विराट कोहली की इस मैच में वापसी हुई है, जिन्होंने पैटरनिटी लीव के कारण ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के हिस्सा नहीं लिया था. 


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में भारत के कप्तान विराट कोहली ने हैरानी भरे चयन किये है. उन्होंने एक बार फिर से कुलदीप यादव को टेस्ट मैच से बाहर कर दिया है. दरअसल कुलदीप यादव ने 2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी की थी और टेस्ट मैच के लिए तैयार बैठे थे पर उन्हें एक बार फिर से नजरअंदाज किया गया. विराट कोहली ने कुलदीप यादव को ना चुनकर लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को टेस्ट मैच में मौका दिया है पर ये बात क्रिकेट के फैंस को हज़म नहीं हुई और भारत के कप्तान के द्वारा लिए गए इस फैसले पर फैंस भड़क उठे.


सिर्फ कुलदीप यादव को ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को भी मैच से बाहर बैठाकर कोहली ने ईशांत शर्मा को मौका दिया है. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन का खेलना तय था. सुंदर और अश्विन के साथ तीसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन एक बार फिर उन्हें टेस्ट से बाहर कर दिया गया.  


आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था. उस मैच में कुलदीप यादव ने पारी में 5 विकेट लिये थे. सोशल मीडिया पर तमाम क्रिकेट फैंस कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग कर रहे थे.


जानकारी के मुताबिक़ कुलदीप यादव ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उन्होंने भारत के लिए अब तक 6 टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिये हैं. इसके अलावा कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ मौजूद थे, लेकिन वह पूरी सीरीज में बाहर ही बैठे रहे. अजिंक्य रहाणे और कोच रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव की तारीफ भी की थी, क्योंकि कुलदीप ने बिना किसी स्वार्थ के भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर अभ्यास कराया था.