IND vs ENG : भारतीय टीम में शामिल शार्दुल ठाकुर आखिरी दो टेस्ट मैचों से हुए बाहर, उमेश यादव की हुई वापसी

 IND vs ENG : भारतीय टीम में शामिल शार्दुल ठाकुर आखिरी दो टेस्ट मैचों से हुए बाहर, उमेश यादव की हुई वापसी

DESK : भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जरी है. वैसे तो अभी सीरीज 1-1 से बराबर है और आखिरी दो टेस्ट के लिए भारत और इंग्लैंड दोनों टीम अपनी अपनी तैयारियों में जुटी है. इसी बीच भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है. 


दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह जानकारी दी है कि तेज गेंदबाज उमेश यादव को आखिरी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है. टीम में शामिल होने से पहले उन्होंने फिटनेस टेस्ट को भी पास कर लिया है और अब उमेश यादव पूरी तरह से तैयार है. वही  शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे एक दिवसीय चैंपियनशिप में खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया है. 


इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को छोड़ दिया गया है. इस बात कि जानकारी भी बीसीसीआई कि ओर से दी गई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा, ‘टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 21 फरवरी को मोटेरा पर फिटनेस टेस्ट दिया जिसमें वह खरे उतरे हैं. उन्हें मौजूदा पेटीएम भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में रखा गया है और शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी में भाग लेने के लिए छोड़ दिया गया है’.


आपको बतादें कि इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पिंक बॉल से खेला जाएगा. वही यह पहला मौका है जब भारत और इंग्लैंड की टीमें एक दूसरे के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेंगी. भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट में कंगारू टीम के हाथों एडिलेड में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. 


वहीं भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और ऐसे में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होना वाला यह मैच दोनों टीमें के लिए बेहद अहम होगा. वही इस मैच के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे.