IND VS ENG : तीसरे मैच में भी फ्लॉप रहे केएल राहुल पर कैप्टन कोहली का बड़ा बयान, आलोचकों को दिया जवाब

IND VS ENG : तीसरे मैच में भी फ्लॉप रहे केएल राहुल पर कैप्टन कोहली का बड़ा बयान, आलोचकों को दिया जवाब

DESK :  भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का कल तीसरा मुकाबला था जहां इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी. तीसरे मैच में भारत की गेंदबाजी और फील्डिंग बेहद ख़राब रही. टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल का बल्ला सीरीज के बाकी दो मैचों की तरह ही इस बार भी फ्लॉप रहा. इस खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल कि हर जगह आलोचना की जा रही है. 


पिछले दो मैचों की तरह ही तीसरे मैच में भी केएल ने खराब प्रदर्शन किया है. बतादें कि केएल राहुल पहले मैच में 1 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि अगले दो मैचों में वह एक भी रन बनाने में नाकामयाब रहे. राहुल के करियर में यह पहला मौका था जब वह इतनी बुरी तरीके से फ्लॉप हुए हैं. उनके इस ख़राब प्रदर्शन के बाद अब सब उनकी जमकर आलोचना हो रही है और साथ ही उन्हें टीम से बाहर निकालने कि भी मांग की जा रही है. 


राहुल के फ्लॉप शो के बाद अब टीम इंडिया के फैसले पर भी सवाल खड़े किये जा रहे है आखिर उन्होंने केएल राहुल को इस सीरीज में खेलने का मौका कैसे दिया. लेकिन इन सब के बीच अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने राहुल का बचाव किया है और उनकी तरफ से आलोचना करने वाले लोगों को जवाब दिया है. विराट ने मैच के बाद कहा, 'कुछ मैच पहले मैं भी खराब फॉर्म से गुजर रहा था. राहुल चैंपियन खिलाड़ी हैं और हम आगे के मैचों में भी उनसे ही पारी की शुरुआत करवाएंगे. वो रोहित के साथ हमारे सलामी बल्लेबाज बने रहेंगे. टी20 सहजता का खेल है, आपके बल्ले से कुछ अच्छे शॉट निकलते हैं तो सबकुछ ठीक हो जाता है."


आपको बतादें कि पिछले कुछ समय से टी 20 क्रिकेट में भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी केएल राहुल रहे हैं. राहुल इंटरनेशनल टी 20 रैंकिंग में भी तीसरे पायदान पर हैं. बात करें अगर उनके करियर कि तो राहुल ने अब तक अपने करियर के 48 मैचों में 40.60 की औसत से 1543 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 143.13 का रहा है. वही टी20 क्रिकेट में दो शतक और 12 अर्धशतक केएल राहुल के नाम हैं.