IGIMS के सुरक्षाकर्मियों को 3 महीने से नहीं मिला वेतन; लॉकडाउन के बीच कर रहे ड्यूटी, अब काम किया ठप

IGIMS के सुरक्षाकर्मियों को 3 महीने से नहीं मिला वेतन; लॉकडाउन के बीच कर रहे ड्यूटी, अब काम किया ठप

PATNA : राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है। पटना के आईजीआीएमएस के सुरक्षाकर्मियों ने अचानक काम बंद कर दिया है। तीन महीने से सुरक्षाकर्मियों  को वेतन नहीं मिला है। बावजूद इसके सुरक्षाकर्मी लॉकडाउन के बीच अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।

आईजीआईएमएस में आज सुरक्षाकर्मियों के सब्र का बांध टूट गया। तीन महीने से बिना वेतन के काम कर रहे सुरक्षाकर्मियों का सब्र आज जवाब दे गया। उन्होनें अचानक काम ठप कर दिया है। सुरक्षाकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया है।


महिला सुरक्षाकर्मी चित्रलेखा देवी अपना दुखड़ा सुनाते-सुनाते फफक-फफक कर रो पड़ी । सुरक्षा एजेंसी के मालिक उन्हें आईजीआईएमएस प्रबंधन के पास भेजते है तो आईजीआईएमएस उन्हें एजेंसी के पास। अब बिना वेतन के उन्हें हटाया जा रहा है।

आईजीआईएमएस की सुरक्षा में ज्यादातर एक्स आर्मी मैन लगे हुए हैं। जिन्हें कंपनी और संस्थान दोनों की तरफ से ही दिसंबर से ही वेतन के लिए  टहलाया जा रहा है। 20 मार्च की आखिरी डेडलाइन सिक्यूरिटी कंपनी की तरफ से भुगतान के मद्देनजर दी गयी थी वो भी निकल गयी लेकिन उन्हें वेतन नहीं मिला। ड्यूटी पर तैनात रिटायर्ड सूबेदार कृष्णा प्रसाद ने बताया कि कंपनी ने ईपीएफ और ईएसआई का भी लाभ नहीं दिया है। महीनों से वेतन अलग रोक रखा हौ। हालत ये हो गयी है कि कई परिवार भूखमरी की कगार पर पहुंच गये हैं।