साला, डिप्टी कलेक्टर ब....,अब मैं सालों ब...की ऐसी तैसी करता हूं: IAS के.के पाठक का वीडियो वायरल, बासा ने कहा-मानसिक विक्षिप्त हैं पाठक

साला, डिप्टी कलेक्टर ब....,अब मैं सालों ब...की ऐसी तैसी करता हूं: IAS के.के पाठक का वीडियो वायरल, बासा ने कहा-मानसिक विक्षिप्त हैं पाठक

PATNA: बिहार के सीनियर आईएएस अधिकारी और मद्य निषेध, उत्पाद औऱ निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के. पाठक के एक वायरल वीडियो ने बिहार के प्रशासनिक महकमे में खलबली मचा दी है. इस वायरल वीडियो में के.के. पाठक बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को गालियां देते हुए उनकी ऐसी तैसी करने की बात कह रहे हैं. वीडियो किसी मीटिंग का है, जिसमें के.के. पाठक के साथ साथ दूसरे कुछ लोग भी बैठे हुए है. हालांकि फर्स्ट बिहार इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता लेकिन इस वीडियो ने बिहार के प्रशासनिक महकमे में खलबली मचा दी है. बिहार प्रशासनिक सेवा संघ ने के.के. पाठक के खिलाफ केस दर्ज करने का एलान किया है. 


क्या कहा के.के. पाठक ने

जो वीडियो वायरल हुआ है वह मद्य निषेध, उत्पाद और निबंधन विभाग की बैठक का है. वायरल वीडियो में के.के. पाठक पहले बिहार के लोगों को कोसते दिख रहे हैं. वे कह रहे हैं 

“यहां का लोग आदमी है साला, चेन्नई में लोग बायें से चलते हैं. यहां देखे हो किसी को बायें से चलते? लाल लाइट पर चेन्नई में किसी को हार्न बजाते देखे हो? यहां साला ट्रैफिक में खड़ा होकर पैं..पैं..हार्न बजायेगा. देखे नहीं हो क्या तुम लोग बेली रोड पर. साला, लाल लाइट भी है और पैं...पैं..भी करेगा. यहां का आदमी, आदमी है?”

बिहार के लोगों को इन शब्दों से कोसने के बाद के.के. पाठक बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के बारे में बोलने पर उतरे. वीडियो में बोलते दिख रहे हैं

“यहां डिप्टी कलेक्टर का ये हाल है. अब मैं सालों की....अरे, जरा दो-चार लोग लिख कर दो तो कागज पर. साला, डिप्टी कलेक्टर....ब#$@$%% इनकी ऐसी तैसी करता हूं. कल जरा भेजो मुझको, मैं बासा का बैंड बजाता हूं. और...हम लोग 13 तारीख को इसको डिस्कस करेंगे, वेडनेस डे को.”


बासा ने केस करने का एलान किया

इस वायरल वीडियो ने खलबली मचा दी है. बिहार प्रशासनिक सेवा संघ यानि बासा के अध्यक्ष सुशील तिवारी ने के.के. पाठक के खिलाफ केस दर्ज करने का एलान किया है. सुशील तिवारी ने कहा कि के.के. पाठक उत्पाद, मद्य निषेध औऱ निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव होने के साथ साथ प्रशासनिक अधिकारियों के प्रशिक्षण संस्थान बिपार्ड के डीजी भी है. उनके इस वीडियो को देखने के बाद बिहार के प्रशासनिक अधिकारी स्तब्ध हैं.


सुशील तिवारी ने कहा कुछ दिन पहले उनके संगठन बासा ने के.के. तिवारी से मांग की थी कि नवनियुक्त प्रशासनिक अधिकारियों की ट्रेनिंग में थोड़ी नरमी बरती जाये. क्योंकि ट्रेनिंग कर रहे एक युवा अधिकारी की मौत हो गयी थी. इसके बाद बासा ने ट्रेनिंग में नरमी बरतने की मांग की थी. लेकिन के.के. पाठक ने इसे अपने इगो पर ले लिया. बासा के अध्यक्ष ने कहा कि के.के. पाठक का अहंकार बहुत बड़ा है. जैसे ही बासा ने उनसे ये मांग की उसके बाद से ही वे बासा पर निशाना साधने लगे. के.के. पाठक ही निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव हैं इसलिए उन्होंने बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के रजिस्ट्रेशन को ही रद्द कर दिया है.


मानसिक तौर पर विक्षिप्त हैं पाठक

सुशील तिवारी ने कहा कि अब जो उनका वीडियो वायरल हुआ है उसमें वे बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को गाली दे रहे हैं. मां-बहन कर रहे हैं. वे मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं. हम सरकार से मांग कर रहे हैं कि के.के. पाठक को सेवा में रहने का कोई अधिकार नहीं है. हम मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव से मांग करते हैं कि सरकार तत्काल के.के. पाठक को बर्खास्त करे. अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो हमारा संगठन सड़क पर उतरने को तैयार है.