होलिका दहन के दौरान गया में हादसा, आग में झुलसने से 3 बच्चों की मौत

होलिका दहन के दौरान गया में हादसा, आग में झुलसने से 3 बच्चों की मौत

GAYA:- होली के ठीक पहले होलिका दहन के दौरान बोधगया में दर्दनाक हादसा हुआ है। होलिका दहन के दौरान आग में झुलसने से 3 बच्चों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। रविवार की रात होलिका दहन के बाद लुकवारी फेंकने के दौरान आग से 3 बच्चे बुरी तरह से झुलस गए और उनकी मौत हो गई। हादसा पहाड़ी पर स्थित झाड़ियों में आग लगने की वजह से हुआ घटना के बाद पीड़ित परिवारों के ऊपर मातम छा गया है। घटना बोधगया थाना क्षेत्र के मनकोसी गांव की है। बोधगया थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर मितेश कुमार ने मामले की पुष्टि है।


मृतकों में 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार, 13 वर्षीय पुत्र नंदलाल मांझी और 12 वर्षीय उपेन्द्र कुमार शामिल हैं। वहीं मोराटाल पंचायत की उपमुखिया गीता देवी का 12 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार गंभीर रुप से घायल है जिसे अस्पताल में एडमिट किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि होलिका दहन के बाद बच्चे लुकबारी लेकर गांव के सामने वाली पहाड़ी पर गये थे। बच्चे पहाड़ी पर काफी आगे चले गए। इसी बीच किसी और बच्चे ने पहाड़ी पर झाड़ीनुमा सिरकी में लुकबारी फेंक दिया। जिस कारण पूरी झाड़ी में आग लग गयी। 


आग की तेज लपटें जब बच्चों ने देखी तो दूसरा रास्ता नहीं होने के कारण ऊपर पहाड़ी के तरफ गये।  चारों बच्चे आग के लपटों के बीच से निकलकर भागने की कोशिश की। लेकिन सभी आग में फंस गए। सोमवार की सुबह तीनों मृतकों के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। किसी भी परिजन ने अबतक किसी के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत नहीं दर्ज करायी है।