होली में हवाई जहाज से सफर करने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, तीन गुना बढ़ा किराया

होली में हवाई जहाज से सफर करने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, तीन गुना बढ़ा किराया

PATNA: होली में अब महज कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में बिहार से बाहर रहने वाले लोग अपने घर  वापस आते हैं. बिहार के मूल निवासी एक भारी संख्या में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों से बिहार अपने सुविधा के अनुसार ट्रेन या हवाई जहाज से आते है. ऐसे में अगर यात्री हवाई जहाज से सफ़र करते है तो यात्रियों को अब पहले के मुकाबले तीन गुना ज्यादा पैसा देना होगा.


बता दें कि होली में दिल्ली और बेंगलुरु से पटना आने के लिए हवाई जहाज का किराया लगभग 12 हजार रुपया देना होगा तो वहीं चेन्नई और हैदराबाद या कोलकाता के लिए लगभग 13 हजार रूपये देने होंगे, जो पहले के सामान्य किराये से लगभग तीन से चार गुना ज्यादा है. फ्लाइट के टिकट की कीमत समय और मांग के अनुसार बढ़ते-घटते रहती है, ऐसे में होली के त्यौहार को देखते हुए किराया 4 मार्च को सबसे ज्यादा है. इसके पीछे की वजह ये है की 5 मार्च को रविवार है और 7 मार्च से होली की छुट्टी शुरू है इस कारण एक दिन की छुट्टी लेकर लोग 4 मार्च को सबसे ज्यादा सफर कर रहे हैं, इसलिए 4 मार्च को टिकट की ज्यादा मांग है और कीमत भी इस दिन बांकी के दिनों से काफी ज्यादा है.

 

होली त्यौहार के लिए 1 मार्च से ही लोग अपने घर आ रहे हैं ऐसे में ट्रेन और फ्लाइट में टिकट मिलना बेहद मुश्किल हो गया है, काफी मशक्कत से टिकट मिल भी जा रहा तो इसकी कीमत पहले से तीन गुना ज्यादा है. वहीं रेलवे के द्वारा भी होली स्पेशल ट्रेने चलाई गई है लेकिन इसके बावजूद ट्रेनों में टिकट मिलना बेहद मुश्किल है, ऐसे में तत्काल ही एक मात्र विकल्प बचा है, जिममें सामान्य से काफी ज्यादा किराया देना पड़ रहा है.