हिट एंड रन कानून : सड़क पर उतरे ड्राइवर, इस हाइवे पर लंबा जाम

हिट एंड रन कानून : सड़क पर उतरे ड्राइवर, इस हाइवे  पर लंबा जाम

PATNA : केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून का विरोध फिर से शुरू हो गया है। बिहार ड्राइवर महासंघ ने स्टेयरिंग छोड़ो आंदोलन का आह्वान किया है। इसके बाद गुरुवार सुबह से ही ड्राइवरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। पटना-गया और अरवल-बिहारशरीफ, बेगूसराय हाइवे  पर लंबा जाम लग गया है। जहानाबाद में ड्राइवरों ने अपनी ट्रकों को सड़क पर खड़ाकर आवाजाही बंद कर दी है। इससे हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। पटना, शेखपुरा, बेगूसराय सीवान समेत अन्य शहरों मेंभी ट्रक और एंबुलेंस चालकों ने हड़ताल बुलाई थी।


मिली जानकारी के अनुसार, जहानाबाद शहर के काको मोड़ के पास गुरुवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे से ही बड़ी संख्या में ड्राइवर सड़क पर उतर आए। काको मोड़ के पास ट्रकों को आड़ा-तिरछा खड़ाकर उन्होंने जाम लगा दिया। इससे एनएच 83 और 110 पर वाहनों के पहिए थम गए हैं। बिहार ड्राइवर महासंघ के आह्वान पर यह प्रदर्शन किया जा रहा है।


वहीं, प्रदर्शनकारी केंद्र सरकार से हिट एंड रन को लेकर लाए गए नए कानून को वापस लेने की मांग की है। हालांकि, पिछले हफ्ते देशभर में प्रदर्शन होने के बाद मोदी सरकार ने इस कानून के लागू करने पर फिलहाल रोक लगा दी थी। पटना समेत कई जिलों में बुधवार को भी ड्राइवरों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया था। 


उधर, सीवान में ट्रक और एंबुलेंस चालकों ने पटना हाइवे पर जाम लगा दिया था। वहीं, राजधानी में बस और ट्रक ड्राइवरों ने बायपास पर चक्काजाम किया। शेखपुरा में भी प्रदर्शन किया गया। अब गुरुवार को जहानाबाद में ड्राइवरों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। अन्य जिलों में भी हड़ताल से जनजीवन प्रभावित हो सकता है।