हिन्दू घटेगा तो देश बंटेगा, नीतीश कैबिनेट के मंत्री बोले.. मुस्लिम आबादी को बढ़ने से रोकना जरूरी

हिन्दू घटेगा तो देश बंटेगा, नीतीश कैबिनेट के मंत्री बोले.. मुस्लिम आबादी को बढ़ने से रोकना जरूरी

PATNA : जनसंख्या नियंत्रण को लेकर नीतीश सरकार के अंदर ही अलग-अलग राय देखने को मिलती रहती है. ताजा बयान बीजेपी कोटे से राज्य कैबिनेट में शामिल कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह का है. अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि देश के लिए जनसंख्या नियंत्रण बेहद जरूरी है. बिहार के कृषि मंत्री ने कहा है कि अगर देश के अंदर हिंदू आबादी घटेगी तो देश एक बार फिर से विभाजन की ओर बढ़ जाएगा. मुस्लिम आबादी को बढ़ने से जल्द नहीं रोका गया तो यह बेहद खतरनाक साबित हो सकता है.


दरअसल, विपक्ष द्वारा जातिगत जनगणना कराने को लेकर बार बार सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है. नीतीश कुमार भी इसके पक्ष में हैं और जल्द ही सर्वदलीय बैठक करने की बात कर रहे हैं. कृषि मंत्री ने यह बात जातिगत जनगणना के संदर्भ में कही. कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि जातिगत जनगणना की मांग जो कर रहे हैं वो जनसंख्या नियंत्रण की बात क्यों नहीं करते हैं. 


अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि देश के साथ-साथ बिहार के कई जिलों में खास कर सीमांचल, मिथिलांचल और कोसी इलाके के कई गांवों में मुस्लिम आबादी तेजी से बढ़ रही है, इतना ही नहीं है बल्कि उन जिलों के कई गांव ऐसे है जहां हिंदू आबादी कम होती जा रही है और मुस्लिम आबादी बढ़ती जा रही है. अगर यही हाल रहा तो बिहार की हालत काफी खतरनाक हो जाएगी. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब-जब हिंदू आबादी किसी क्षेत्र विशेष में घटा है तो देश बंटा है.


उन्होंने कहा कि बिहार जैसे राज्य में जातिगत जनगणना नहीं बल्कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना बेहद जरूरी है. इसके लिए भारत सरकार और बिहार सरकार को पहल करनी चाहिए. जब उनसे पूछा गया कि बिहार में आपकी सहयोगी पार्टी जेडीयू जनसंख्या नियंत्रण कानून के खिलाफ है तो उन्होंने कहा कि कौन क्या कहता है इससे फर्क नहीं पड़ता है. लेकिन, जनसंख्या नियंत्रण कानून बेहद जरूरी है.