हिमाचल राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा की जीत

हिमाचल राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा की जीत

DESK: कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में 15 राज्यसभा सीटों के लिए आज चुनाव संपन्न हुआ। कर्नाटक की 4, उत्तर प्रदेश की 10 और हिमाचल की एक सीट पर मतदान हुआ। यूपी में क्रांस वोटिंग देखने को मिली। सपा के 7 विधायकों ने बीजेपी के लिए वोट किया। यूपी में फिर से चुनाव की गिनती शुरू की गयी। वही हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा सीट पर पेंच फंस गया यहां बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी को बराबर 34-34 वोट मिले। 


जिसके बाद चुनाव ट्राई हो गया जो सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के लिए किसी झटके से कम नहीं है। क्योंकि 6 विधायकों ने कांग्रेस के खिलाफ ही क्रॉस वोटिंग कर दी। जिसके कारण कांग्रेस को 6 वोट कम मिले। 40 विधायकों वाली पार्टी कांग्रेस को 34 वोट मिले। जिसके बाद लॉटरी से विजेता की घोषणा की गई। इसमें बीजेपी के प्रत्याशी हर्ष महाजन का नाम निकला। इसके बाद उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया। हर्ष महाजन की जीत पर कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने बधाई दी है। हिमाचल में हर्ष महाजन की जीत से बीजेपी में जश्न का माहौल है। 


हिमाचल प्रदेश की एक राज्यसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन ने जीत दर्ज कर ली है। कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंधवी को बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाराज ने पराजित कर दिया है। कांग्रेस और बीजेपी को 34-34 वोट मिले जिसके बाद टॉस किया गया जिसमें हर्ष महाजन की जीत हुई। कांग्रेस के 6 विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने के बाद यह स्थिति उत्पन्न हुई।