'हिजाब विवाद' पर बोले सीएम नीतीश.. कोई सिर के ऊपर कुछ लगा लेता है तो क्या बुरा है

'हिजाब विवाद' पर बोले सीएम नीतीश.. कोई सिर के ऊपर कुछ लगा लेता है तो क्या बुरा है

PATNA : आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार कार्यक्रम के बाद मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद प्रकरण पर भी नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि छोड़िये न ऊ सब बेकार बात है. सब लोग माथे के ऊपर चंदन लगा देते हैं. कोई सर के ऊपर पहन ले तो यह हम लोग के नज़र में कोई खास बात नहीं है. बिहार में कभी सुने हैं ऐसी बात. 


उन्होंने कहा कि यह कोई बहस का मुद्दा नहीं है. कौन क्या पहनता है, कैसे पहनता है, सबकी अपनी मर्जी है. कोई माथे पर तिलक लगाता है. कोई सिर पर दुपट्टा रखता है, सबकी अपनी स्वतंत्रता है. कोई सर के ऊपर कुछ लगा लिया तो क्या बुरा है. देश दुनिया में होता है तो हुआ करे, हम लोग काम करते हैं. सब लोग अपने ढंग से पूजा करते हैं, हम लोग इंटर फेयर नहीं करते. इन सब पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है.


बताते चलें कि कर्णाटक में हुए हिजाब विवाद पर बिहार में बीजेपी नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी. तो वहीं लालू प्रसाद यादव ने इसको लेकर सीधे बीजेपी पर निशाना साधा था. लालू यादव ने कहा था कि इस सरकार में देश सिविल वार की तरफ बढ़ रहा है. इसके लिए कोई और नहीं बल्कि भाजपा जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि ये लोग महंगाई, बेरोजगारी पर बात नहीं करते केवल अयोध्या , मथुरा  और काशी करते हैं.


क्या है मामला 

कर्णाटक में इस विवाद की शुरुआत तब हुई, जब गवर्नमेंट पीयू कॉलेज फॉर विमेन में 6 छात्राओं को हिजाब पहन कर आने से रोक दिया गया. छात्राओं ने कॉलेज के फैसले को मानने से इंकार कर दिया और हाईकोर्ट में कॉलेज के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की. इस मुद्दे को लेकर पूरे देश में बहस हो रही है. हिजाब के विरोध में कई छात्रों ने भगवा गमछा पहनना शुरू कर दिया है.


लेकिन आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बयान से साबित कर दिया कि वह इन सब मुद्दों को कोई तवज्जो नहीं देते. न ही वह किसी तरह की सांप्रदायिक बयान देते हैं. इससे पहले खुले में नमाज़ को लेकर भी हुए विवाद पर नीतीश कुमार ने अपना रुख साफ़ किया था कि उन्हें इससे कोई ऐतराज नहीं है. नमाज़ को विवाद का मुद्दा नहीं बनाना चाहिए.