हेमंत सोरेन ने ED को लिखा पत्र, पूछताछ के लिए 31 जनवरी का दिया वक्त

हेमंत सोरेन ने ED को लिखा पत्र, पूछताछ के लिए 31 जनवरी का दिया वक्त

DELHI: इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़ी है। हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर पूछताछ के लिए ईडी की टीम सोमवार की सुबह 7 बजे पहुंची थी। लेकिन हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले। इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने उनके घर में रखे कुछ दस्तावेज को अपने साथ ले गये हैं। वही इधर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय को पत्र भेजा गया है। जिसमें ईडी को यह जानकारी दी गई है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूछताछ के लिए 31 जनवरी का समय ईडी को दिया है।


बता दें कि ईडी की टीम सुबह-सुबह झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली के शांति निकेतन स्थित आवास पर पूछताछ के लिए पहुंची थी। इस दौरान आवास पर दिल्ली पुलिस भी मौजूद रहे। झारखंड में जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए ईडी की टीम उनके दिल्ली आवास पर पहुंची थी लेकिन हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले। 


बताया जाता है कि रविवार को वे दिल्ली के आवास में ही मौजूद थे लेकिन आधी रात से वे गायब बताए जा रहे हैं। आवास में मौजूद ईडी के अधिकारी जरूरी कागजात अपने साथ ले गये हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहां है इसकी जानकारी अभी तक किसी को नहीं है। वही रांची में मुख्यमंत्री आवास और दिल्ली स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उनके आवास के अंदर और बाहर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है।


बता दें कि कुछ दिन पहले ईडी ने 10वां समन जारी किया था और हेमंत सोरेन को 29 या 31 जनवर को ईडी के दफ्तर में पेश होने को कहा था। ईडी ने तब यह भी कहा था यदि वे ईडी के दफ्तर में नहीं आते हैं तब इस बार ईडी खुद पूछताछ करने के लिए उनके घर पर पहुंचेगी। ईडी की टीम को हेमंत सोरेन के दिल्ली में होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद दिल्ली स्थित आवास पर ईडी की टीम पहुंच गयी लेकिन हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले। अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहां गये? 


बता दें कि अब तक ईडी हेमंत सोरेन को 10 समन भेज चुकी है। 10वां समन 27 जनवरी को भेजा गया था। हेमंत सोरेन को बयान दर्ज कराने के लिए 29-31 जनवरी तक का समय दिया गया था। हेमंत सोरेन से रांची में पूछताछ होनी थी लेकिन इसी बीच वे दिल्ली स्थिति अपने आवास पर चले गये। इस बात की जानकारी मिलते ही ईडी की टीम दिल्ली स्थित उनके आवास पर पूछताछ के लिए पहुंच गयी लेकिन हेमंत सोरेन नहीं मिले।