हेमंत कैबिनेट में मंत्री बने रामदास सोरेन, राज्यपाल संतोष गंगवार ने दिलाई शपथ; चंपई के इस्तीफे से खाली हुआ था मंत्रीपद

हेमंत कैबिनेट में मंत्री बने रामदास सोरेन, राज्यपाल संतोष गंगवार ने दिलाई शपथ; चंपई के इस्तीफे से खाली हुआ था मंत्रीपद

RANCHI: झारखंड कैबिनेट से चंपई सोरेन के इस्तीफा देने के बाद खाली हुए मंत्रीपद पर घाटशिला से जेएमएम विधायक रामदास सोरेन को मंत्री बना दिया गया है। रामदास सोरेन हेमंत कैबिनेट के मंत्री बन गए हैं। राजभवन में राज्यपाल ने रामदास सोरेन को मंत्री पद की शपथ दिलाई


दरअसल, मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने से नाराज चंपई सोरेन ने हेमंत सोरेन का साथ छोड़ने का फैसला लिया था। चंपई सोरेन ने 28 अगस्त को हेमंत कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था और आज-कल मे ही बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। चंपई सोरेन के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुए मंत्री पद पर जेएमएम के ही कोल्हान के प्रभावशाली नेता रामदास सोरेन को मंत्री बनाने का फैसला लिया गया था।


शुक्रवार को राजभवन में आयोजित समारोह में रामदास सोरेन ने हेमंत कैबिनेट के मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया। राज्यपाल संतोष गंगवार ने रामदास सोरेन को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनकी पत्नी विधायक कल्पना सोरेन समेत कैबिनेट के तमाम मंत्री मौजूद रहे। 


बता दें कि रामदास सोरेन घाटशिला से दो बार विधायक चुने जा चुके हैं। रामदास सोरेन झारखंड आंदोनल में शिबू सोरेन और चंपई सोरेन के साथ सक्रिय रहे थे। रामदास को हेमंत कैबिनेट में पहली बार मंत्री बनाया गया है।