हेडमास्टर ने इंटर की स्टूडेंट को बुर्का पहन स्कूल आने से किया मना तो फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, अब ऐसी बनी बात

हेडमास्टर ने इंटर की स्टूडेंट को बुर्का पहन स्कूल आने से किया मना तो फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, अब ऐसी बनी बात

SHEIKHPURA : बिहार हमेशा से ही अपने अजीबो - गरीब हरकत और आदेश को लेकर सुर्ख़ियों में बना रहता है। ऐसे में इन दिनों जिस बात या विभाग की चर्चा सबसे अधिक होती है वो शिक्षा विभाग और उसके अपर मुख्य सचिव के के पाठक है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला शिक्षा विभाग से निकल कर सामने आ रहा है। जहां स्कूल में बुर्का पहन कर आने से बबाल हो गया। 


दरअसल, शेखपुरा के शेखोपुरसराय स्कूल में बुर्का पहन कर आने को लेकर बवाल हो गया। यहां स्कूल के एचएम के तरफ से यह आदेश दिया गया है कि इस स्कूल में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट ड्रेस कोड का पालन करेंगे। उनके इस आदेश के बाबजूद मुस्लिम तबके के स्टूडेंट बुर्का पहनकर स्कूल आने लगी। जिसको लेकर एचएम के तरफ से उस स्टूडेंट से सवाल किए और स्कूल ड्रेस पहनकर आने को कहा गया। 


वहीं, स्कूल ड्रेस पहनकर क्लास आने की बात सुनकर ग्राणीण भड़क गए और बड़ी तादाद में स्कूल पहुंच गए और इस आदेश को वापस लेने की बात कहने गए। इतना ही नहीं ग्रामीणों के तरफ से एचएम के साथ बदतमीजी  और धक्का - मुक्की भी करने लगे। उसके बाद माहौल बिगड़ता देख एचएम किसी तरह से वहां से निकल गयी। 


उधर, इस मामले की जानकारी मिलते ही कई वरीय अधिकारी भी स्कूल पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की परंतु गांव के लोग नहीं माने।ज्यादातर लोगों के द्वारा यह कहा गया की बुर्का पहनकर ही बच्ची स्कूल आएगी। इंटर में ज्यादातर बच्चियों बुर्का पहन रखी थी। इन्हीं को लेकर सवाल उठाया गया था, जिसके बाद विवाद इस कदर बढ़ गया। फिलहाल इस घटना को लेकर एचएम के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को एक आवेदन दिया गया और सुरक्षा की मांग की गई। जबकि, इस प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि सरकारी नियम स्कूल ड्रेस में बच्चों को और बच्चियों को स्कूल आने का है और इसके पालन को लेकर ग्रामीणों को समझाया गया है।