हर्ष राज हत्याकांड में खुलासा : 5 छात्रों ने रेकी कर तैयार किया मर्डर का प्लान : यूनिवर्सिटी से बाहर हुए अमन पटेल

हर्ष राज हत्याकांड में खुलासा : 5 छात्रों ने रेकी कर तैयार किया मर्डर का प्लान : यूनिवर्सिटी से बाहर हुए अमन पटेल

PATNA : पटना लॉ कॉलेज में हुई छात्र हर्ष राज की हत्या मामले एक और बड़ा खुलासा हुआ है। इसके अनुसार हर्ष की हत्या से एक दिन पहले यानी 26 मई को हर्ष की हत्या की साजिश रची गई थी। सूत्रों की मानें तो साजिश रचने में चंदन कुमार, मयंक (जैक्सन हॉस्टल), लक्ष्य (जैक्सन), आरुष (जैक्सन हॉस्टल), अमन पटेल (पटेल छात्रवास) व आर्यन पटेल (पटेल छात्रवास) शामिल थे। इन लोगों ने मिलकर तय किया था कि 27 मई को किसी भी कीमत पर हर्ष से बदला ले लेना है। इसको लेकर इनलोगों ने हर्ष की रेकी करने का प्लान तैयार किया था। 


जानकारी के अनुसार हर्ष की रेकी करने का टास्क टास्क चंदन को दिया गया था। चंदन भी उसी जगह मास कम्युनिकेशन की परीक्षा दे रहा था। हर्ष को देखते ही चंदन ने सबसे पहले आरुष को खबर दी। इसके बाद मयंक, लक्ष्य, आरुष, अमन और आर्यन राज सहित अन्य हमलावरों ने हर्ष के साथ मारपीट शुरू कर दी। हॉकी स्टिक से लेकर डंडा और ईंट से हर्ष के ऊपर प्रहार किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई।


वहीं, पटना लॉ कॉलेज कैंपस में हर्ष राज की हत्या में शामिल एक और आरोपित अमन कुमार उर्फ अमन पटेल को विश्वविद्यालय प्रशासन ने निष्कासित कर दिया है। अमन कुमार पटना कॉलेज के इतिहास विभाग के सत्र 2021-24 का पार्ट 3 का छात्र है। मनेर निवासी सुनील कुमार सिंह का पुत्र अमन कुमार के अंतिम परीक्षाफल के प्रकाशन पर भी अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।


इससे पहले विश्वविद्यालय की ओर से हर्ष हत्याकांड में शामिल पटना कॉलेज के बीएमसी विभाग के सेमेस्टर 6 के छात्र आदित्य राज को भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने निष्कासित कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि इनके अलावा भी हर्ष हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपित अगर विश्वविद्यालय के छात्र पाये जाते हैं तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। पटना विश्वविद्यालय की ओर से हर्ष हत्याकांड के बाद ब्वॉयज हॉस्टल को शुक्रवार शाम चार बजे तक खाली करने का निर्देश दिया गया था।


शुक्रवार की देर शाम तक पटना कॉलेज, साइंस कॉलेज और पीजी हॉस्टल खाली हो गये हैं। वहीं पुलिस हर्ष राज की हत्या के फरार आरोपितों के खिलाफ छापेमारी कर रही है। पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही कइयों ने अपना ठिकाना बदल लिया है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में पटना पुलिस की दो टीमें पटना से बाहर दूसरे जिलों में कैंप कर रही हैं।