स्वास्थ्य मंत्री की नसीहत.. शाकाहारी बनो, जीव जंतु खाकर कोरोना वायरस पैदाकर मानव जाति के लिए खतरा पैदा न करो

स्वास्थ्य मंत्री की नसीहत.. शाकाहारी बनो, जीव जंतु खाकर कोरोना वायरस पैदाकर मानव जाति के लिए खतरा पैदा न करो

PANIPAT: कोरोना वायरस को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट के जरिए अनिल विज ने लोगों को नसीहत दी है. लिखा है कि ‘’शाकाहारी बनो, तरह - तरह के जीव जंतु खाकर कोरोना जैसे वायरस पैदाकर मानव जाति के लिए खतरा पैदा न करो’’ 


केंद्रीय मंत्री पहले ही कह चुके हैं कि मांस-अंडा से कोई इसका संबंध नहीं

बताया जा रहा है कि अनिल विज का ट्वीट उस संदर्भ में है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि चीन के वुहान में मीट से इंसान के शरीर में वायरस आया है. चीन को लेकर कई तरह की बातें आई की यहां के लोग कई जीव-जंतु के मांस खाते हैं. जिसके कारण यह बीमारी फैली. हालांकि इसकी अभी तक स्पष्ट रिपोर्ट नहीं आई हैं. केंद्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह पहले ही कह चुके हैं कि मांस या अंडा खाने से कोरोना वायरस को कई संबंध नहीं है, लेकिन हरियाणा के मंत्री का यह अनोखा बयान आया है. 


गुरूग्राम में मरीज के मिलने के बाद महामारी घोषित

गुरूग्राम में कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया. इसके बाद हरियाणा सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया. हर जिले के सरकारी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. सरकार ने रैलियों, धार्मिक आयोजनों, खेल आयोजनों व भीड़भाड़ वाली जगह पर कम से कम जाने की अपील की है. सभी स्कूलों-कॉलजों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.