सत्तरघाट पुल का हाल देखकर क्रिकेटर हरभजन सिंह बोले- क्या सिर्फ बालू से ही बना दिया क्या ?

सत्तरघाट पुल का हाल देखकर क्रिकेटर हरभजन सिंह बोले- क्या सिर्फ बालू से ही बना दिया क्या ?

PATNA : गोपालगंज में सत्तरघाट पुल के अप्रोच रोड के ध्वस्त होने के बाद बिहार सरकार लाख सफाई दे रही हो, पूरे देश में ये चर्चा का विषय बना हुआ है. आज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पुल का हाल देखकर ट्वीट किया-क्या सिर्फ बालू से ही पुल बना दिया था क्या.


पुल का हाल देखकर हरभजन सिंह हैरान
दरअसल सत्तर घाट पुल के ध्वस्त होने का वीडियो एक अंग्रेजी अखबार की ओर से ट्वीट किया गया था. इसी खबर को देखकर क्रिकेटर हरभजन सिंह हैरान हो गये. उन्होंने ट्वीट किया  “'नया ब्रिज?' कौन सा सीमेंट इस्तेमाल किया भाई... सिर्फ बालू से बना दिया क्या?”


भज्जी के ये ट्वीट चर्चा का विषय बना रहा. वहीं बिहार सरकार की फजीहत लगातार बढ़ती जा रही है. परसो शाम से सत्तरघाट पुल के अप्रोच ध्वस्त होने के बाद से पूरे देश में ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. बिहार सरकार लगातार ये सफाई दे रही है कि पुल नहीं टूटा है बल्कि इसका अप्रोच रोड नदी के पानी से टूट गया है. लेकिन लोग बिहार सरकार की सफाई से संतुष्ट नहीं हो रहे हैं.



गौरतलब है कि गोपालगंज-पूर्वी चंपारण के बीच गंडक नदी पर बने सत्तरघाट पुल का उद्घाटन पिछले महीने 16 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया था. सत्तरघाट पुल के अप्रोच रोड में गोपालगंज की ओर एक 18 मी लम्बाई की पुलिया का अप्रोच रोड ध्वस्त हो गया है. गंडक नदी में थोड़ा पानी बढने के बाद सत्तरघाट पुल का पहुंच पथ ध्वस्त हो गया है.


इस वाकये के बाद  बिहार के विपक्षी दलों ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार का भीष्म पितामह करार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव साइकिल से रेंज रोवर तक पहुंच गये. तेजस्वी ही नहीं बल्कि जेडीयू-बीजेपी की साझीदार पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करा कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.



लेकिन बिहार सरकार इसे किसी किस्म की लापरवाही या गलती मानने को तैयार नहीं है. सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव समेत पूरी सरकार कह रही है कि नदी में पानी बढने के कारण अप्रोच रोड कट गया है. इसमें किसी किस्म का कोई भ्रष्टाचार नहीं है. सरकार कह रही है कि विपक्षी पार्टियों के नेता फेक न्यूज फैला रहे हैं.