हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का सफाई कर्मी निकला शराब तस्कर, RPF ने दबोचा

हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का सफाई कर्मी निकला शराब तस्कर, RPF ने दबोचा

SAHARSA: गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ की टीम ने हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के सफाई कर्मी को शराब के साथ पकड़ा है। उसके पास से 6 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया है। गिरफ्तार सफाई कर्मी ने बताया कि यूपी से शराब खरीदकर सहरसा लाता था और महंगे दाम पर बेचा करता था। 


न्यू इयर को सेलिब्रेट करने के लिए शराब के शौकिन और शराब कारोबारी दूसरे प्रदेश से शराब मंगवा रहे हैं। दूसरे प्रदेश से शराब मंगाने का सबसे सुरक्षित और आसान रास्ता लोगों को एक्सप्रेस ट्रेन ही दिखता है। इसमें यदि ट्रेन का कर्मचारी शामिल हो जाए तो शराब आसानी से उपलब्ध हो जाता है। ट्रेन के सफाई कर्मी की मदद से शराब दूसरे प्रदेश से सहरसा तक पहुंच रही थी। 


इस बात की गुप्त सूचना आरपीएफ को मिली कि सहरसा पहुंचने वाली ट्रेन संख्या- 22913 हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के सफाई कर्मचारी अवैध शराब की खेप लेकर सहरसा पहुंच रहा हैं। मिली सूचना के आधार पर आरपीएफ उपनिरीक्षक रवि रंजन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमें प्रधान आरक्षी सुरेंद्र कुमार रजक और प्लेटफार्म ड्यूटी में तैनात आरक्षी अजीत कुमार राय सहित अन्य कर्मी को शामिल किया गया। 


जिसके बाद प्लेटफार्म नंबर- 2 पर ट्रेन के पहुंचते ही घेराबंदी कर एसी कोच संख्या बी - 6 बोगी से सफाई कर्मचारी को बैग के साथ गिरफ्तार किया गया। इससे पहले सफाई कर्मी आरपीएफ को देखते ही भागने लगा था। जिसे खदेड़ कर पकड़ा गया। जब उसके बैग की तलाशी ली गयी तब 180 एमएल की 6 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। 


आरपीएफ उपनिरीक्षक रवि रंजन कुमार ने बताया कि हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के सफाई कर्मी को पकड़ा गया है। उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के संभल जिला अंतर्गत भाद नगर थाना क्षेत्र के सराय तरीन पंचायत के संभल गांव स्थित वनखोरियान टोला निवासी मो. आबिद हुसैन के पुत्र अब्दुल मजीद के रूप में हुई है। 


हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन संख्या - 22913 में सफाई कर्मी के रूप में वह नियुक्त था। जिसके पास से 6 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि उत्तर प्रदेश से वे शराब को खरीद कर सहरसा लाते थे। जहां शराब के इच्छुक लोग अधिक पैसे देकर उसे शराब खरीद लेते थे। फिलहाल सफाई कर्मी को जेल भेजा गया है।