आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोग आतंकवादी! हमास को लेकर सदन में संग्राम पर बोली बीजेपी

आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोग आतंकवादी! हमास को लेकर सदन में संग्राम पर बोली बीजेपी

PATNA: बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान आज दिवंगत आत्माओं को ठीक ढंग से श्रद्धांजलि भी नहीं दी जा सकी। सदन में शोक प्रकाश के दौरान माले ने हमास के मारे गए लोगों के प्रति शोक जताने की मांग उठाई जिसके बाद भारी हंगामा हुआ और स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। हमास को लेकर बिहार विधानसभा में शोक प्रकाश की मांग करने वाले माले विधायकों को बीजेपी ने आतंकवादी करार दिया है। बीजेपी ने कहा है कि कोई आतंकवादी ही होगा जो आतंकवाद का समर्थन करेगा।


बीजेपी विधायक और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा है कि पूरी दुनिया को पता है कि हमास एक आतंकवादी संगठन है। आतंकी संगठन के ऊपर अगर कोई देश बमबारी करता है तो अगर ये लोग उसका सपोट करते हैं तो इसका मतलब है कि ये लोग भी आतंकवादियों के समर्थक हैं। बिहार विधानसभा में हमास को लेकर छिड़े संग्राम पर बीजेपी विधायक ने कहा कि ये लोग बेचैन हैं और कहीं न कही तुष्टीकरण को लेकर इस तरह की बात कर रहे हैं। ये लोग आतंकवादियों का समर्थन कर रहे हैं। आतंकवादियों का समर्थन करने वाला कोई आतंकवादी ही हो सकता है।


उधर, हमास को लेकर महागठबंधन में शामिल जेडीयू और माले आमने सामने आ गए हैं। माले जहां हमास के समर्थन में खड़ा है तो वहीं इस मुद्दे पर जेडीयू अपने पुराने साथी बीजेपी के साथ खड़ी हो गई है। जेडीयू विधायक डॉ. संजीव ने सदन के भीतर माले की इस करतूत पर गहरी नाराजगी जताई और कहा किये अत्यंत दुखद है इससे दुखद कुछ और नहीं हो सकता है। जिस तरह से हमास ने इजराइल में घुसकर महिलाओं के साथ रेप किया बच्चों के साथ दरिंदगी की और उसके पक्ष में अगर कोई बोलता है तो इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता है। ऐसे लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।