'हम नहीं सुधरेंगे ..; ' शराब पीकर दरोगा ने जज की गाड़ी को रोका, हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद हो गया ये कांड

'हम नहीं सुधरेंगे ..; ' शराब पीकर दरोगा ने जज की गाड़ी को रोका, हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद हो गया ये कांड

KHAGARIA : बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू है। राज्य में कहीं भी शराब पीना या इससे जुड़ा कारोबार करना क़ानूनी जुर्म माना गया है। हालांकि, इसके बाबजूद इस कानून का क्या हाल है वह किसी से छुपा हुआ नहीं है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला खगड़िया से निकल कर सामने आया है। जहां बिहार पुलिस में दरोगा के पद पर कार्यरत एक पुलिस कर्मी ने जज की गाड़ी को ओवरटेक करके पहले तो रोका उसके बाद जमकर गाली - गलौज भी किया। 



दरअसल, खगड़िया में शराब के नशे में धुत एक दारोगा ने जज की गाड़ी को बाइक से ओवरटेक कर रोक दिया। दारोगा ने जज के चालक के साथ गाली-गलौज किया। इस बात की जानकारी जज ने गोगरी डीएसपी मनोज कुमार को मोबाइल पर दी। जिसके बाद गोगरी डीएसपी मनोज कुमार ने गोगरी थाना पर पहुंचकर दारोगा का ब्रेथ एनालाइजर से जांच किया। जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। जिसके बाद जज के प्रधान लिपिक संजय कुमार वर्मा के आवेदन पर कांड संख्या 152/23 दर्ज कर शराबी दारोगा को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है। 



बताया जा रहा है कि, गोगरी के अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के एसीजेएम कोर्ट सरकारी वाहन बीआर 09 एस 3763 से आ रहे थे। इस दौरान राटन मध्य विद्यालय के समीप गोगरी थाना में पदस्थापित दारोगा ओमप्रकाश मिश्रा ने इनकी गाड़ी को बाइक बीआर 33 बी 8421 से ओवरटेक करते हुए आगे बढ़ा और जज की गाड़ी को रोक दिया। दरोगा ने जज के ड्राइवर को सीसा नीचे करने को कहने लगा।  चालक ने जैसे ही शीशा नीचे किया तो दारोगा ओमप्रकाश मिश्रा ने चालक को गाली-गलौज करने लगा। इस दौरान दारोगा शराब के नशे में धुत था और मुंह से शराब की गंध आ रही थी। 


इतना ही नहीं इसके बाद शराबी  दारोगा ने एसीजेएम के ऑफिस में भी नशे में धुत होकर पहुंच गया और जज के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद इस घटना की जानकारी जज और उनके कार्यालय के कर्मी ने गोगरी डीएसपी मनोज कुमार और गोगरी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार को दिया। जिसके बाद शराबी दारोगा गोगरी थाना पर अपने आवास पर पहुंचा और अन्दर से कमरा बंद कर लिया।


इधर, इस घटना की सुचना मिलने के बाद गोगरी डीएसपी ने दारोगा का ब्रेथ एनालाइजर से जांच का निर्देश दिया। इसके बाद दारोगा को थानाध्यक्ष ने कमरा खोलने को कहा, लेकिन आधे घंटे तक शराबी दारोगा ने कमरा नहीं खोला। फिर  थानाध्यक्ष ने दरवाजा तोड़कर जैसे ही अन्दर प्रवेश किया तो दारोगा ओमप्रकाश मिश्रा ने थानाध्यक्ष के साथ हंगामा करने लगा। 


थानाध्यक्ष ने जबरन कमरे से बाहर निकालकर गोगरी डीएसपी के पास ले जाकर जांच किया। जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। डीएसपी मनोज कुमार ने बताया कि जज के चालक के साथ दारोगा ओमप्रकाश मिश्रा ने शराब पीकर गाली-गलौज किया जो गलत है। बिहार में शराबबंदी लागू है और दारोगा ने शराब पीया यह बहुत बड़ा अपराध है। जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई है। प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।