के के पाठक के टीचर का अजब -गजब खेल ! प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने के लिए 500 लिए, अब स्टूडेंट ने वीडियो बना कर दिया वायरल

के के पाठक के टीचर का  अजब -गजब खेल ! प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने के लिए 500 लिए, अब स्टूडेंट ने  वीडियो बना कर दिया वायरल

GAYA : बिहार में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो तेज तरार आईएएस ऑफिसर के के पाठक के विभाग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। इस वीडियो के जरिए उनके तरफ से शिक्षा के लिए किए जा रहे बदलाव की पोल खोलती हुई नजर आ रही है। इसके जरिए बड़े ही आसानी से यह समझा जा सकता है कि- बिहार में शिक्षा विभाग के अंदर किस कदर बदलाव हुआ है। 


दरअसल, अपने बिहार में एक पुरानी कहावत है गुरु गुड़ और चेला चीनी। कहने का मतलब कि अक्सर गुरुजी से तेज उनका चेला निकलता है। गया जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है एक सरकारी स्कूल में प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने के नाम पर जारी वसूली के खेल का खुलासा स्कूल के छात्रों ने कर दिया। खुद प्रधानाध्यापक महोदय 500 लेते पकड़े गए। इसका वीडियो फोटो भी वायरल हो रहा है। हालांकि, फर्स्ट बिहार इसकी पुष्टि नहीं करता है।


बताया जा रहा है कि, यह मामला डुमरिया प्रखंड उत्क्रमित हाई स्कूल का है जहां इन दोनों दसवीं कक्षा के प्रैक्टिकल का एग्जाम चल रहा है। उसमें बेहतर मार्क्स देने के लिए बच्चों से 500 वसूली की जा रही थी। स्कूल के छात्र-छात्राओं ने इसका खुलासा कर देने का मन बनाया। प्लान के तहत विद्यालय के प्रधान शिक्षक महोदय को पैसे देने के लिए विद्यार्थी पहुंचे। कई विद्यार्थियों ने प्रैक्टिकल कॉपी के साथ 500 का नोट प्रधानाध्यापक को महोदय को दिया और एक दूसरे छात्र ने चुपके से इसका वीडियो बना लिया। इतना ही नहीं छात्रों ने यह वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल भी कर दिया है।


तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि एक लड़का 500 का नोट निकलता है फिर उसे गुरु जी की ओर बढ़ता है और गुरु जी वह नोट लेकर अपनी जेब में रख लेते हैं।वीडियो सामने आने के बाद गुरुवार को स्कूल में स्थानीय लोगों और छात्रों ने जमकर हंगामा किया और आरोपी प्रधान शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। स्कूल के अन्य शिक्षक भी उनके विरोध में उतर गए हैं। आरोपी प्रधानाध्यापक इन शिक्षकों को नौकरी से निकालने की धमकी दे रहे हैं।


उधर, लोगों ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा पदाधिकारी कर दी है। डीईओ साहब ने कहा कि वीडियो को देखा जा रहा है। मामले की जांच कराई जा रही है। आरोपी हेडमास्टर को बुलाया गया है। जांच टीम स्कूल जाकर बच्चों और अन्य शिक्षकों से बात करेगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर आरोपी मास्टर साहब ने कुछ बोलने से इनकार कर दिया है।