लॉकडाउन में घर बैठे 12 लोगों को एक साथ कर सकते हैं वीडियो कॉलिंग, ऐसे लें लाभ

लॉकडाउन में घर बैठे 12 लोगों को एक साथ कर सकते हैं वीडियो कॉलिंग, ऐसे लें लाभ

DESK : Coronavirus  ने अभी देश और दुनिया में ऐसा उत्पात मचाया है जिसकी दुनिया ने कभी कल्पना नहीं की होगी. दुनिया भर के देशों में इस वायरस से अपने देशवासियों को बचने के लिए लॉक डाउन का आदेश दिया है. भारत ने भी 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया है. ऐसे में लोग घरों में कैद है, उनके पास करने को कुछ खास नहीं है. बहुत से लोग ऐसी स्थिति में अपनों से जुड़े रहने के लिए वीडियो कॉल का सहारा ले रहे है.

गूगल ने अपने कॉलिंग ऐप Google Duo में भी इसे देख कर एक बड़ा बदलाव किया है. अब आप एक साथ 12 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते है. पहले इसके जरिए हम एक बार में 8 लोगों से बात कर सकते थे. अभी ज्यादातर कंपनिया अपने कर्मियों को घर से काम करने को कहा है ऐसे में एप में किया गया बदलाव उनके लिए भी फायदेमंद रहेगा.   

सनाज अहारी, गूगल के प्रोडक्ट एंड डिजाइन के सीनियर डायरेक्टर ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर ट्वीट कर, उन्होंने कहा है कि इस क्रिटिकल टाइम में Duo पर ग्रुप कॉलिंग में पार्टिसिपेंट्स को 8 से बढ़ा कर 12 किया जा रहा है.

गौरतलब है कि इसके लिए आप को Duo एप को अपडेट करने की कोई जरुरत नहीं है. Google  Duo ऐप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों ही स्मार्टफोन्स में यूज किया जा सकता है. यदि आपके फ़ोन में ये एप नहीं है तो आप इसे ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.