GOAL प्रतिभा खोज परीक्षा फार्म भरने का आखिरी मौका, 13 फरवरी तक छात्र भर सकते हैं फॉर्म

GOAL प्रतिभा खोज परीक्षा फार्म भरने का आखिरी मौका, 13 फरवरी तक छात्र भर सकते हैं फॉर्म

PATNA: छात्रों में गोल प्रतिभा खोज परीक्षा (GTSE) के जुनून को देखते हुए फार्म भरने की तिथी 13 फरवरी 2022 तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि गोल संस्थान द्वारा जी.टी.एस.ई. 11 वर्षों से आयोजित की जा रही है। जिसमें बिहार के अलावा झारखण्ड, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल और उड़ीसा से 6ठी से 10वीं तक के सभी छात्र तथा 11वीं और 12वीं से साइंस स्ट्रीम के छात्र भाग लेते हैं।


वर्ष 2022 के लिए अब तक लगभग 18 हजार से ज्यादा छात्रें ने जी.टी.एस.ई. फार्म भरा है। जी.टी.एस.ई. के तहत सभी छात्र अपनी प्रतिभा को सही पहचान दे सकते हैं और ऑल इंडिया जैसे मेडिकल कॉम्पीटीशन (नीट), इंजिनियरिंग (आई.आई.टी.) तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रारूप को ज्यादा अच्छे से समझ सकते हैं। विगत 11 वर्षों से जी.टी.एस.ई. के छात्रों ने आई.आई.टी., एन.आई.टी-, नीट, सिविल सर्विसेज, क्लैट तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होकर एक अलग पहचान बनाई है।


गोल संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन सिंह का कहना है कि आज के इस प्रतियोगी माहौल में छात्रों को क्वालिटी एजुकेशन, सही मार्गदर्शन तथा अनुभवी संस्थान के संरक्षण में अपनी पढ़ाई करनी चाहिए। जी.टी.एस.ई. जैसे अन्य राष्ट्रीय स्तर के परीक्षाओं में भाग लेकर कॉम्पटीशन के बदले पैटर्न से अवगत हो इन परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।


गोल संस्थान के अस्सिटेंट डायरेक्टर रंजय सिंह के अनुसार वैसे छात्र जिनके अंदर प्रतिभा है लेकिन उन्हें ऐसे मौके की तलाश है जिसमें वे अपने सपने को साकार कर सकें उन्हें जी.टी.एस.ई. जैसे परीक्षा को अवश्य देना चाहिए। उन्होनें बताया की जी.टी.एस.ई. प्रारम्भिक परीक्षा इस वर्ष 20 फरवरी 2022 को ऑनलाईन मोड में लिया जाएगा जिसे छात्र अपने घरों से ही मोबाईल या लैपटॉप द्वारा गोल के ऐप को डाउनलोड कर परीक्षा दे सकते हैं। 


प्रारम्भिक परीक्षा में सफल हुए छात्रों को जी.टी.एस.ई. मुख्य परीक्षा ऑफलाईन मोड में 27 फरवरी 2022 को देनी होगी। मुख्य परीक्षा को सभी जोन हेडक्वार्टर में लिया जाएगा। गोल संस्थान के आर.एण्ड डी. हेड आनंद वत्स ने कहा कि मुख्य परीक्षा में सफल हुए सभी छात्रों को सेमिनार आयोजीत कर उन्हें पुरस्कार से सम्मानीत किया जाएगा। सफल हुए छात्र अपने मेरीट के आधार पर छात्रवृत्ति प्राप्त कर गोल क्लासरूम प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं।

फार्म भरने की अंतिम तिथीः 13 फरवरी 2022 तक

फार्म ऑनलाईनः www.gtse.in पर भरा जा सकता है।

फार्म ऑफलाईनः गोल इन्स्टीट्यूट के किसी भी नजदीकी ब्रांच में उपलब्ध। आवेदन शुल्क 200/- रूपये हैं।

प्रारंभिक परीक्षाः 20 फरवरी (ऑनलाईन) - छात्र अपने सुविधानुसार मोबाईल एवं लैपटॉप से दे सकते हैं। 

मुख्य परीक्षाः 27 फरवरी 2022 मुख्य परीक्षा (ऑफलाईन) जोन हेडक्वार्टर में 

पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णियाँ, भागलपुर, राँची, धनबाद, देवघर, जमशेदपुर, डाल्टेनगंज, भीलाई, रायपुर, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा में

परीक्षा में साइंस, मैथ्स एवं आईक्यू बेस्ड पूछे जाएंगे प्रश्न

संपर्क करें: मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा जोनः अभिषेक राजः 7564902128,

भागलपुर एवं पुर्णिया जोनः अंकुर तिवारीः 7564902201

पटना एवं गया जोनः सचिन कुमारः 7564900128,    गोल हेल्पलाईनः    9334594165 / 66 / 67