गिद्धौर थाने के दारोगा की दबंगई..जबरन बाउंड्री वाल गिराया, अब दे रहा धमकी

गिद्धौर थाने के दारोगा की दबंगई..जबरन बाउंड्री वाल गिराया, अब दे रहा धमकी

JAMUI: बिहार के जमुई जिले के मलयपुर थाना क्षेत्र स्थित चौहानगढ़ टोला में एक दारोगा की दबंगई देखने को मिली। वार्ड नंबर 12 में रहने वाले एक व्यक्ति के वर्षो पुराने बाउंड्री वाल को दारोगा ने गिरा दिया। दारोगा के इस रवैय्ये के बाद पीड़ित परिवार मलयपुर थाने पहुंचा जहां उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया और दबंग दारोगा पर कार्रवाई किये जाने की मांग की गई। 


पीड़ित अमित कुमार सिंह ने बताया कि करीब 12 साल पहले ईंट सीमेंट से बने बाउंड्री वाल को 31 अक्टूबर की रात में गिद्धौर थाने के दारोगा नवीन कुमार सिंह ने बबलू सिंह के साथ मिलकर साजिश के तहत बाउंड्री वाल को गिरा दिया था। दूसरे दिन 1 नवंबर की सुबह में नवीन कुमार सिंह से जब पीड़ित अमित सिंह पूछने गए कि ऐसा क्यों किया तो दारोगा ने कहा कि मिट्टी भरने से बाउंड्रीवॉल गिर गया है। हम इसे फिर से बनवा देंगे। 


जब 2 नवंबर को 12 बजे मिलने गए तो नवीन कुमार सिंह, बबलू सिंह,रौशन कुमार सिंह, राहुल कुमार सिंह एवं दो अन्य लोग उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगे। धमकी देते हुए दारोगा ने कहा कि अब हम बाउंड्री वॉल नहीं बनाएंगे। तुमको जहां भी जाना है जा सकते हो। हमलोगों का कुछ भी नहीं बिगाड़ सकते। 


बता दें कि नवीन कुमार सिंह गिद्धौर थाने में दारोगा के पद पर तैनात है। जिसने जमुई में अपनी वर्दी का धौस दिखाने का काम किया हैं। बाउंड्री वॉल गिरा कर पीड़ित का 50 हजार का नुकसान किया है। दारोगा की दबंगई को देखते हुए पीड़ित ने समझौता करना ही मुनासिब समझा लेकिन दारोगा नवीन कुमार सिंह की डर से कोई पंचायत में भी बैठने तक को तैयार नहीं हुआ। 


नवीन कुमार सिंह की मंशा ठीक नहीं होने के कारण 4 नवंबर शनिवार को मलयपुर थाने में घटना की जानकारी लिखित रूप से मलयपुर थानाध्यक्ष वीरभद्र सिंह को पीड़ित ने दिया। मलयपुर थाना अध्यक्ष वीरभद्र सिंह ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई करने की बात कही है। अब देखना यह होगा कि पुलिस इस दबंग दारोगा पर क्या कार्रवाई कर पाती है?