घर में AC चलाकर सोने वाले हो जाएं सावधान, दम घुटने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

घर में AC चलाकर सोने वाले हो जाएं सावधान, दम घुटने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

DESK: यदि आप भी रात में एसी चलाकर होते हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। रात में कभी ऐसी लापरवाही ना करें। हमेशा सावधान और सतरक रहें। क्योंकि जरा सी लापरवाही एक परिवार पर काफी भारी पर गई। दरअसल रातभर एसी चालू करके एक परिवार ने छोड़ दिया और एसी चालू कर सोने चले गये। इसी दौरान ओवरहीट होने की वजह से एसी में अचानक आग लग गयी। 


देखते ही देखते धूआं पूरे घर में फैल गयी और धूएं से दम घुटने की वजह से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गयी। एसी में आग लगने के कारण बिजली गुल हो गयी और अंधेरा छा गया जिसके कारण किसी को भागने का मौका नहीं मिला। इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। पड़ोसियों ने घटना की सूचना फायर बिग्रेड को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। 


मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई शुरू की। मृतकों की पहचान 39 वर्षीय पवन उपाध्याय, 28 वर्षीया पवन की पत्नी तिथि देवी, तिथि की 8 महीने की बेटी ध्याना और पवन की 69 वर्षीया मां भवानीबेन के रूप में हुई है। इन सभी की मौत एसी में आग लगने के बाद फैले धुएं से दम घुटने का कारण हुई है। 


घटन गुजरत के द्वारिका सिटी के आदित्य रोड पर स्थित एक मकान की है जहां रविवार की रात करीब साढ़े 3 बजे एक मंजिले मकान में लगे एससी में आग लगी। गर्मी ज्यादा थी जिसके कारण  परिवार के सभी सदस्य रात में एससी चालू करके सोने चले गये। एसी अचानक इतना हीट हुआ कि उसमें आग लग गयी। 


आग लगने के बाद बिजली गुल हो गयी और अंधेरा रहने की वजह से लोगों को वहां से भागने में सफलता नहीं मिली। सभी की दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गयी। इस घटना से इलाके के लोग भी हैरान हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.