गया में उपद्रवियों ने फिर लगायी ट्रेन में आग, पुलिस आग बुझाने में जुटी

गया में उपद्रवियों ने फिर लगायी ट्रेन में आग, पुलिस आग बुझाने में जुटी

GAYA : इस वक्त की बड़ी खबर गया से आ रही है जहां एक बार फिर उपद्रवियों ने खड़ी ट्रेन के तीन डिब्बों में आग लगा दी है। इस घटना से गया स्टेशन पर अफरा-तफरी मची हुई है। मौके पर मौजूद पुलिस ट्रेन की बोगियों में लगी आग को बुझाने में जुटे है।  


गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज तीसरे दिन भी छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया। RRB-NTPC परीक्षा में धांधली के खिलाफ छात्रों ने पटना-गया रेल लाइन को घंटों जाम कर दिया। हाथ में तिरंगा लिए छात्र पहले तो रेलवे ट्रैक पर बैठ गए जब उन्हें ट्रैक से हटाने के लिए पुलिस पहुंची तो वे पथराव करने लगे। इस दौरान रेलवे स्टेशन रणक्षेत्र में तब्दिल हो गया। उपद्रवियों ने खड़ी ट्रेन के तीन बोगियों में फिर से आग लगा दी। जिसके बाद ट्रेन धू-धूकर जलने लगी। मौके पर मौजूद पुलिस की टीम ट्रेन में लगी आग को बुझाने में जुटे हैं। 


बता दें कि RRB और NTPC  शिक्षा में धांधली और अचानक किए बदलाव से नाराज छात्रों ने आज तीसरे दिन भी जमकर प्रदर्शन किया और हंगामा मचाया। इससे पहले उग्र छात्रों ने श्रमजीवी एक्सप्रेस में आग लगाने की कोशिश की थी। वहीं रेलवे ट्रैक पर खड़ी ट्रेन की कई बोगियों को आग के हवाले कर दिया था। छात्रों ने गया जंक्शन के करीमगंज यार्ड में खड़ी एमटी कोच में पहले आग लगाई। आग की चपेट में आने से एक कोच जलकर राख हो गया। उसके बाद आक्रोशित छात्रों ने फिर तीन बोगियों में आग लगा दी है। हालांकि छात्रों के उग्र रुप को देखते हुए आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस के अधिकारियों के नेतृत्व में टीम मौके पर मौजूद हैं जो ट्रेन में लगी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी आंदोलनकारियों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन छात्र समझने को तैयार नहीं हैं।