सात फेरों से पहले वैक्सीन सेंटर पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, शादी से पहले लिया टीका

सात फेरों से पहले वैक्सीन सेंटर पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, शादी से पहले लिया टीका

GAYA : कोरोना से बचाव के लिए गया जिले से एक बड़ी ही दिलचस्प तस्वीर सामने आई है। यहां एक दूल्हा-दुल्हन मंदिर में शादी करने जा रहे थे। गया के प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर में शादी के लिए जब दूल्हा और दुल्हन पहुंचे तो उनकी शादी में पहुंचे कई लोगों ने पूछा कि क्या दोनों ने कोरोना की वैक्सीन ले ली है? दूल्हे मियां और दुल्हन दोनों में से किसी ने कोरोना का टीका नहीं लगाया था लिहाजा मंदिर परिसर में ही बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में शादी से पहले दोनों ने कोरोना का टीका लगवाया।


बोधगया सिराजपुर के रहने वाले विकास और नवादा के रजौली गांव की रहने वाली पूनम विष्णुपद मंदिर के पास स्थित विश्रामगृह में पूरे परिवार के साथ शादी करने पहुंचे थे। दोनों ने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली थी इसलिए पहले उन्होंने टीका लिया उसके बाद सात फेरे। उनकी शादी में आये लोगों ने नवविवाहित जोड़े को तालियों से स्वागत किया। 


कोरोना वैक्सीन को लेकर ऐसे जागरूकता अगर हर तरफ देखने को मिले तो इससे महामारी का मुकाबला मजबूती से किया जा सकता है। नए जीवन की शुरुआत करने वाले विकास और पूनम में अपनी शादी के पहले वैक्सीन लेकर उन युवाओं को भी संदेश दिया है जो भविष्य में शादी करने वाले हैं।