गया सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जबरदस्त कोरोना संक्रमण, 12 छात्र पॉजिटिव पाए गए

गया सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जबरदस्त कोरोना संक्रमण, 12 छात्र पॉजिटिव पाए गए

GAYA : हर पल तेजी से फैलते कोरोना वायरस सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जबरदस्त विस्फोट किया है. गया स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार कैंपस में एक दर्जन पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है. मंगलवार को कैंपस में दो लोग संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद आज बुधवार को हेल्थ डिपार्टमेंट की विशेष टीम ने यूनिवर्सिटी कैंपस से पहुंचकर छात्रों और शिक्षकों की जांच की. इस जांच में 12 लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 


बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में आज 100 लोगों की एंटीजन और 100 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच की गई, जिसमें 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गया अनुमंडल अस्पताल में आज कुल 25 रोगियों की पहचान हुई है. अनुमंडल अस्पताल की टीम में ही कैंपस मैं जांच का सैंपल लिया था. गया स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी कैंपस में कोरोना विस्फोट के बाद हड़कंप मच गया है.


माना जा रहा है कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी कैंपस में संक्रमण की कतार और लंबी हो सकती है. लगातार यहां थोड़े अंतराल के बाद टेस्टिंग की जरूरत है. पॉजिटिव पाए गए छात्रों को आइसोलेशन में रखा गया है. इनके संपर्क में आने वाले छात्रों को भी आइसोलेशन में रहने के लिए कह दिया गया है. आवासीय कैंपस फिलहाल नया माइक्रो कंटेनमेंट जोन बन चुका है.