गया एयरपोर्ट पर PM मोदी का सीएम नीतीश और राज्यपाल आर्लेकर ने किया स्वागत, डेढ़ साल बाद दिखें साथ

गया एयरपोर्ट पर PM मोदी का सीएम नीतीश और राज्यपाल आर्लेकर ने किया स्वागत, डेढ़ साल बाद दिखें साथ

GAYA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 20 महीने बाद बिहार दौरे पर हैं। गया एयरपोर्ट पर पीएम की अगुवानी खुद सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने किया है। पीएम मोदी पहले औरंगाबाद और फिर बेगूसराय में रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे बिहार को 48000 करोड़ की सौगात देंगे। इसमें कई एक्सप्रेसवे, खाद कारखाना समेत कई बड़ी योजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे।


वहीं, डेढ़ साल बाद पीएम मोदी बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करेंगे। इससे पहले बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में दोनों नेता एक मंच पर दिखे थे। इस दौरान राज्यपाल राजेन्द्र प्रसाद आर्लेकर केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह, नित्यानंद राय,अश्विनी चौबे के अलावा सूबे के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और कैबिनेट मंत्री प्रेम कुमार भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे को बिहार में लोकसभा चुनाव का शंखनाद माना जा रहा है। 


इसके साथ ही  ऐसा पहली बार होगा जब 5 दिन के भीतर प्रधानमंत्री मोदी दो बार बिहार दौरे पर रहेंगे। आज औरंगाबाद और बेगूसराय के दौरे के बाद 6 मार्च को पीएम बेतिया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। सबसे पहले मोदी औरंगाबाद जाएंगे। जहां 21 हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। और फिर  शाम चार बजे औरंगाबाद से बेगूसराय के लिए रवाना होंगे। वहां एक लाख 62 हजार करोड़ की राष्ट्रव्यापी योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। इनमें से बिहार की 27 हजार करोड़ की परियोजनाएं हैं।