गरीब महिलाओं को बांटा गया कंबल, चेंज ए लाइफ की निदेशक पुष्पा सिंह ने की मदद

गरीब महिलाओं को बांटा गया कंबल, चेंज ए लाइफ की निदेशक पुष्पा सिंह ने की मदद

PATNA :  आर्थिक रूप से कमजोर गरीब महिलाओं को समाज सेवी संस्था चेंज ए लाइफ की ओर से कंबल का वितरण किया गया. मानव सेवा के क्षेत्र में मिसाल स्थापित करने वाली चेंज ए लाइफ की निदेशक पुष्पा सिंह ने ठंड में गरीबों की मदद की और उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों की सेवा करने में उन्हें काफी ख़ुशी मिलती है. गरीबों की सेवा करना ही उनकी रूचि है.


समाज सेवी संस्था चेंज ए लाइफ की ओर से राजधानी के दीदारगंज गंज स्थित शिवा पोलीटयूब में बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए हजारों गरीबों के बीच कंबल वितरण किया गया. क्रिशमश डे के ख़ास अवसर पर हजारों जरूरतमंद लोगों की मदद कर इस संस्था की फाउंडर और चेयरमैन पुष्पा सिंह ने कहा कि वे महिलाओं के लिये एक मिशाल हैं. वे गरीबों की सेवा को इंसानियत के हित में किया गया एक सरहनीय प्रयास मानती है. लोगों की जरुरत को देखते हुये रात्रि में शहर के उन इलाको में भी घूम-घूम कर कंबल वितरण करने का निर्णय लिया गया, जो इन कंबल के वास्तविक हकदार हैं.



चेयरमैन पुष्पा सिंह ने अपने संस्था चेंज ए लाइफ के बारे में बताया कि यह संस्था संस्था सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछडे लोगो के लिए कार्य करता है. यहां महिलाओं को मुफ्त में  नृत्य, संगीत, सिलाई, ब्यूटीशियन और रेलवे, बैंकिंग जैसे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी भी कराई जाती है. कोर्स पूरा होने के बाद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई मशीन या उनके जरूरत के अनुसार से उन्हें काम भी दिया जाता है.



आपको बता दें कि कंबल वितरण कार्यक्रम से लाभान्वित होने वाले गरीबों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. उनके चेहरे पर सुकून दिख रहा था कि अब उन्हें भी इस सर्द रात में इन कम्बलों के सहारे कड़ाके की ठण्ड से थोड़ी राहत मिलेगी. इस मौके पर संस्था की प्रेसिडेंट संशय सिंह, सेक्रेट्री वत्सला सिंह, सदस्य प्रतिभा सिंह और प्रीति भी उपस्थित थे.