गालीबाज थानाध्यक्ष का ऑडियो वायरल, पीड़ित ने कहा-फोन करने पर मां-बहन को गाली देते हैं थानेदार साहब

गालीबाज थानाध्यक्ष का ऑडियो वायरल, पीड़ित ने कहा-फोन करने पर मां-बहन को गाली देते हैं थानेदार साहब

VAISHALI: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र वैशाली के राघोपुर के गालीबाज थानेदार का ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। पीड़ित ने वैशाली एसपी को इस संबंध में  आवेदन दिया है और न्याय की गुहार लगाई है। मामला राघोपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां राघोपुर थाना के रामपुर श्यामचन्द पंचायत में विवादित जमीन पर चापाकल और मकान बनाने को लेकर रामपुर श्यामचंद निवासी अशोक कुमार राय अपनी फरियाद लेकर थानाध्यक्ष संजीत कुमार से मिलने राघोपुर थाना पर गया था। 


थाने पर पहुंचने के बाद उसने थानेदार को फोन कर बताया कि वो थाना पर पहुंच गया है। वायरल ऑडियों में पीड़ित जब कहता है कि हां सर थनवा पर आ गये हैं..तब थानेदार साहब कहते हैं कि आ गये हो तो बैठों आ रहे हैं एकदम माथा पर चढल हो और इस दौरान बहन को गाली देने लगे। हालांकि फर्स्ट बिहार इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। पीड़ित अशोक राय का आरोप लगाया की राघोपुर थानाध्यक्ष द्वारा दूसरे पक्ष को मदद पहुंचाई जा रही है। विवादित जमीन उसने फतेहपुर निवासी गुलाबों देवी से 25 साल पहले लिया था। जिस पर लक्ष्मन राय जबरन मकान बना रहा है। मामला कोर्ट में अभी चल रहा है। 


गौरतलब है कि अशोक राय ने करीब 25 साल पहले रामपुर श्यामचंद पंचायत में 3 कट्ठा जमीन खरीदी थी। उसी जमीन पर स्थानीय लक्ष्मण राय, सूर्यकांत कुमार, मनीष कुमार सहित अन्य लोगों ने 13 जून 2021 को शौचालय बनाने लगे। तब तत्कालीन थानाध्यक्ष द्वारा दंड प्रक्रिया 144 के अंतर्गत कार्यवाई किए जाने के लिए अनुमंडल अधिकारी हाजीपुर को प्रतिवेदन दिया था। जिस पर कार्रवाई भी की गयी। इसी बीच 27 जनवरी 2023 को लक्ष्मण राय उक्त जमीन पर लगे फसल को जबरन काट लिया जिसकी सूचना स्थानीय थाने को  दिया गया। लेकिन थाना स्तर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। 19 मार्च 2023 को हथियार के बल पर उक्त जमीन पर चापाकल लगाया गया और मकान बनाने के लिए ईंट गिरा दिया गया। 20 मार्च को उक्त जमीन पर पिलर डाला गया। जब इस बात की शिकायत थानाध्यक्ष से की गई तो उन्होंने कहा कि कोर्ट जाओ और आर्डर लेकर आओ नहीं तो एक लाख रुपये की व्यवस्था करो। पीड़ित ने इस बात की शिकायत पुलिस महानिदेशक एवं वैशाली एसपी से की है।