फर्स्ट बिहार की खबर पर मुहर : JDU के एक दर्जन प्रकोष्ठों का गठन, देखिये पूरी लिस्ट

फर्स्ट बिहार की खबर पर मुहर : JDU के एक दर्जन प्रकोष्ठों का गठन, देखिये पूरी लिस्ट

PATNA : फर्स्ट बिहार के खबर पर एक बार फिर से मुहर लगी है. जनता दल यूनाइटेड के एक दर्जन प्रकोष्ठों का गठन कर दिया गया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रकोष्ठ के गठन को मंजूरी दे दी है और इसके साथ ही अब नए चेहरों को कमान दे दी गई है. फर्स्ट बिहार ने पहले ही आपको बताया था कि जेडीयू युवा प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दिव्यांशु भारद्वाज के कंधों पर दी जा सकती है और अब जो आदेश जारी किया गया है उसके मुताबिक दिव्यांशु को युवा प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दी गई है. नितीश पटेल छात्र प्रकोष्ठ की कमान संभालेंगे.


बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष निराला को एससी एसटी प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दी गई है. हाल ही में आरजेडी छोड़कर जेडीयू में शामिल होने वाले सलीम परवेज अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की कमान संभालेंगे. इसके अलावे विधायक विजय सिंह निषाद को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि व्यवसायिक प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी कमल नोपानी के कंधों पर होगी. पार्टी में एक बार फिर से महिला प्रकोष्ठ की कमान श्वेता विश्वास को दी गई है. श्वेता विश्वास को आरसीपी सिंह का करीबी माना जाता है.


पूर्व विधायक रामबालक सिंह को किसान और सहकारिता प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि एलबी सिंह पहले की तरह ही चिकित्सा प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी निभाते रहेंगे. अमरदीप को शिक्षा प्रकोष्ठ, राम चरित्र को तकनीकी प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि कुमार विजय कला संस्कृति प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी उठाएंगे. अब इन प्रकोष्ठों के अध्यक्षों द्वारा अपनी टीम का गठन किया जाएगा.