फर्स्ट बिहार की खबर का असर: घूसखोर महिला दारोगा सस्पेंड, CSP सेंटर में मंगवाया था रिश्वत का पैसा

फर्स्ट बिहार की खबर का असर: घूसखोर महिला दारोगा सस्पेंड, CSP सेंटर में मंगवाया था रिश्वत का पैसा

PURNEA: अब बात फर्स्ट बिहार की खबर की करते हैं जिसका एक बार फिर बड़ा असर हुआ है। दरअसल कल हमने दिखाया था कि कैसे महिला दारोगा ने घूस लेने का हाईटैक टेक्निक अपनाया था। पीड़िता से घूस की रकम कैश में ना लेकर महिला दारोगा ने सीएसपी सेंटर के संचालक के अकाउंट पर मंगवाया था। पीड़िता की शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू की गयी। अब यह बात निकलकर सामने आ रही है कि उक्त महिला दारोगा अन्नु को सस्पेंड कर दिया गया है। 


दारोगा अन्नु कुमारी पीड़ित महिला के केस की आईओ थी। नेपाल की रहने वाली महिला से उसने ऑनलाईन घूस लिया था। पीड़िता के पास महिला दारोगा के खिलाफ कई सबूत थे जिसे उसने जांच टीम को उपलब्ध कराया। डीएसपी की जांच रिपोर्ट के बाद पूर्णिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने मामले पर संज्ञान लेते हुए आरोपी दारोगा अन्नु कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। 


बिहार में घूसखोर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। हालांकि ये आए दिन पकड़े भी जा रहे हैं इन पर कार्रवाई भी हो रही है इसके बावजूद लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। इन कर्मचारियों को सरकार मोटी सैलरी देती है लेकिन इतने पैसे से भी इनका पेट नहीं भरता और शायद इसीलिए ये रिश्वत लेने का रास्ता अख्तियार करते हैं। अब घूस लेने का नया-नया तरीका भी इजाद कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि घूस की रकम आसानी से मिल जाए और किसी को कानों कान भनक तक ना लगे। 


घूसखोर अब हाईटैक हो गये हैं और टेक्नोलॉजी का उपयोग रिश्वत लेने में कर रहे हैं। बात पूर्णिया जिले की ही ले लीजिए जहां एक महिला दारोगा पर घूस लेने का आरोप एक महिला ने लगाया। पीड़िता का आरोप था कि केस में कार्रवाई करने के एवज में उससे घूस मांगा गया। घूस की रकम डगरुआ स्थित एक सीएसपी केंद्र के संचालक के खाते में मंगवाया गया। 


पीड़िता नेपाल की रहने वाली है। नेपाल से ही उसने सीएसपी केंद्र में घूस की रकम डाली थी। मामला सामने आने के बाद पूर्णिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने जांच के आदेश दिये हैं। सदर डीएसपी पुष्कर कुमार को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। एसपी के आदेश के बाद डीएसपी ने मामले की छानबीन शुरू की और जांच रिपोर्ट एसपी को सुपुर्द किया। जिसके बाद एसपी ने संज्ञान लेते हुए महिला दारोगा को सस्पेंड किया। 


पीड़िता ने बताया था कि पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र स्थित प्रोफेसर कॉलोनी रामबाग निवासी युवक ने उन्हें शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाया। जब नेपाल की रहने वाली पीड़िता ने उससे शादी की बात कही तो युवक ने इनकार कर दिया और दूसरी लड़की से उसने शादी कर ली। जब इस बात की जानकारी उसे हुई तो वो नेपाल से पूर्णिया युवक के खिलाफ केस दर्ज कराने पहुंच गयी। सदर थाना में तैनात महिला एसआई अन्नू कुमारी को आईओ बनाया गया। 


अन्नू को इस केस की जांच का जिम्मा सौंपा गया। लेकिन दारोगा अन्नू पीड़िता से कार्रवाई के नाम पर पैसे की मांग करने लगी। पीड़िता के पास महिला दारोगा से बातचीत का रिकॉर्डिंग, वाट्सएप चेंटिंग और पे फोन पर दिये गये पैसे का सबूत है। इस बात का भी प्रमाण है कि महिला दारोगा ने सीएसपी संचालक खुर्शीद के एकाउंट में पैसे मंगवाये थे। 


हालांकि सीएसपी संचालक खुर्शीद का कहना है कि थाने के ड्राइवर विकास के कहने पर उसने अपने खाते में पैसे मंगवाये। बता दें कि महिला दारोगा अन्नू पहले भी विवादों में रही है। उसके कारनामों के कई ऑडियो पूर्व में भी वायरल हो चुका हैं। इस बार सारे सबुत महिला दारोगा के खिलाफ थे जिसके आधार पर एसपी ने कार्रवाई की। एसआई अन्नु को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन की इस कार्रवाई के बाद अन्य पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया है।