बिहार में फिर से बढ़ी ठंड, इन जिलों में बंद रहेंगे छोटे बच्चों के स्कूल

बिहार में फिर से बढ़ी ठंड, इन जिलों में बंद रहेंगे छोटे बच्चों के स्कूल

PATNA : बिहार में पिछले दो दिनों से निकली धूप के बाद अब आज एकबार फिर से ठंडी हवाओं का असर देखने को मिल रहा है। राजधानी में अहले सुबह ही 11km/h की रफ्तार से बर्फीली हवाएं   बह रही है। वहीं, इसके बाबजूद राज्य के तमाम जिलों मे सरकारी स्कूलों में वापस से क्लास चलाने के आदेश दे दिए हैं। लेकिन, इसके बाबजूद अभी भी राज्य के कई ऐसे जिलें हैं जहां से सरकारी और निजी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।


दरअसल, बिहार में पिछले दो दिनों से सुबह - सबरे निकली हुई धूप को देखते हुए कई जिलों के अधिकारियों द्वारा आज यानी सोमवार से प्राइमरी से लेकर 10वीं तक के सभी स्कूल को वापस से खोलने का आदेश दे दिया गया है। वहीं, अभी भी राज्य में पड़ रहे कड़ाके की ठंड को ध्यान में रखते हुए सिवान, बक्सर, छपरा में सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 19 तारीख तक बंद रखा गया है। हालांकि, इन जिलों मेन सिर्फ छोटे बच्चों के ही क्लास बंद रहेंगे। दसवीं के बच्चों को स्कूल आना होगा ।


बता दें कि, बिहार में एकबार फिर से मौसम ने अपनी करवट बदली है। जिससे ठंड बढ़ गई है। ऐसे ही छोटे बच्चों के परिजन इस बात से परेशान हैं कि, इतनी ठंड में बच्चों को स्कूल कैसे भेजें। लेकिन, स्कूल खुल जाने के बाद उनकी की मजबूरी होगी। इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ जिलों के अधिकारियों द्वारा फिलहाल के लिए स्कूल को बंद रखने का आदेश पारित किया गया है। लेकिन, अभी भी अधिकतर जिलों में आज से क्लास शुरू हो जाएंगे।


गौरतलब हो कि, अगले माह बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली है। ऐसे में अधिक दिनों तक स्कूल बंद रखने से छात्र छात्राओं को परेशानी हो सकती है। ऐसा हो सकता हो कि, इन बातों को ध्यान में रखते हुए भी यह निर्णय लिया गया हो।