फिर बोले सुधाकर सिंह: नीतीश जैसा भिखमंगा नहीं देखा, कटोरा लेकर विशेष राज्य की भीख मांगते हैं और खुद साढ़े तीन सौ करोड़ के जहाज से चलते हैं

फिर बोले सुधाकर सिंह: नीतीश जैसा भिखमंगा नहीं देखा, कटोरा लेकर विशेष राज्य की भीख मांगते हैं और खुद साढ़े तीन सौ करोड़ के जहाज से चलते हैं

KAIMUR: राजद के विधायक और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है. कैमुर में आज एक सभा को संबोधित करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जैसा बेशर्म भिखमंगा नहीं देखा. एक ओर तो वे कटोरा लेकर केंद्र सरकार के सामने भीख मांगने जा रहे हैं कि बिहार के पास पैसा नहीं है इसलिए विशेष राज्य का दर्जा दे दो. वहीं दूसरी ओर अपने ऐश के लिए सरकारी खजाने से साढ़े तीन सौ करोड़ का हवाई जहाज खरीद रहे हैं. सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार शर्म घोल कर पी गये हैं।


सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार पर ये तीखा हमला तब बोला है जब पटना में तेजस्वी यादव ने उन्हें बीजेपी एजेंट करार दिया है. आज ही पटना में तेजस्वी यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने वाला बीजेपी का एजेंट है और भाजपा के एजेंडे पर काम कर रहा है. तेजस्वी ने सुधाकर सिंह के खिलाफ कार्रवाई का भी एलान किया था लेकिन सुधाकर खामोश नहीं बैठे।


क्या बोले सुधाकर

सुधाकर सिंह ने आज कैमुर जिले में राजद द्वारा आयोजित चौधरी चरण सिंह जयंती समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए कहा-नीतीश जी एक कटोरा लेकर हमेशा दिल्ली जाते हैं विशेष राज्य का दर्जा लेने के लिए. आपको शर्म नहीं आती मुख्यमंत्री जी. आपको विशेष राज्य का दर्जा भी चाहिये और साढ़े तीन सौ करोड़ के हवाई जहाज पर भी चढ़ियेगा. ऐसा भिखमंगा दुनिया में आपने कहीं नहीं देखा होगा जो साढ़े तीन सौ करोड़ के हवाई जहाज से चलता होगा और कटोरा लेकर भीख भी मांगता होगा।


शर्म को घोल कर पी गये हैं नीतीश कुमार

सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार शर्म को घोल कर पी गये हैं. इसलिए वे कुछ भी बोल सकते हैं और कर सकते हैं. सुधाकर ने कहा कि उन्हें इस बात से आपत्ति नहीं है कि नीतीश कुमार कुमार हेलीकॉप्टर खरीद रहे हैं. हेलीकॉप्टर खरीदें लेकिन सस्ता खरीदें. जैसे कोई अमीर आदमी होता है तो वह बीएमडब्लू गाड़ी पर चलता है और कम पैसे वाला आदमी मारूति कार से ही काम चला लेता है. अगर नीतीश कुमार कह रहे हैं कि बिहार के पास पैसे नहीं हैं तो सस्ता हेलीकॉप्टर खरीदें। 


आज कल कह रहे हैं कि 2005 से पहले बिहार में कुछ नहीं था. कैमुर के लोग जानते हैं कि 2005 से पहले बिहार में जो कुछ बना वह नीतीश कुमार के राज में गर्त में मिल गया. नीतीश कुमार ने शाहाबाद इलाके के लिए 15 साल में एक भी नया काम नहीं किया. हमारे डेयरी को आगे नहीं बढ़ने दिया, हमारे धान-गेहूं खरीद को रोक दिया. हमारे लिए नये विश्वविद्यालय का निर्माण नहीं किया. लालू जी ने आरा में वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी बनाया था ताकि शाहाबाद के लोग पढ़ कर सिपाही से लेकर कलक्टर बन सकें. नीतीश कुमार के राज में क्या हुआ, 3 साल की डिग्री पांच साल में मिल रही है. हमारे नौजवानों के पास पैसे नहीं है कि वे दिल्ली मुंबई जाकर पढ़ सकें, वे नीतीश कुमार के यूनिवर्सिटी में जाकर तीन साल की डिग्री के लिए पांच साल बर्बाद कर रहे हैं।


चुप नहीं बैठेंगे सुधाकर सिंह

सुधाकर सिंह ने साफ कर दिया है कि वे नीतीश कुमार के खिलाफ बोलना बंद नहीं करेंगे. पटना में तेजस्वी यादव की घुड़की के बाद भी सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार पर सबसे तीखा हमला बोला. बता दें कि सुधाकर सिंह के बयानों को लेकर सियासी घमासान मचने के बाद तेजस्वी यादव ने आज सफाई दी थी. दिल्ली में न्यू ईयर मना रहे तेजस्वी यादव ने पटना लौटते ही कहा-एक बात स्पष्ट हो जाना चाहिये. महागठबंधन का नेतृत्व नीतीश कुमार कर रहे हैं. नीतीश कुमार के खिलाफ अगर कोई टिप्पणी करता है तो ये साफ है कि वह भाजपा के एजेंडे पर काम कर रहा है. इसमें कोई शक नहीं होना चाहिये।


सुधाकर सिंह पर कार्रवाई होगी

तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली में राजद का अधिवेशन हुआ था, उसमें ये प्रस्ताव पारित किया गया था कि महागठबंधन या उसके नेतृत्व पर लालू जी या मेरे अलावा कोई टिप्पणी नहीं करेगा. इसके बावजूद अगर किसी ने नीतीश कुमार के खिलाफ टिप्पणी की है तो उसे राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू जी के संज्ञान में लाया गया है. लालू यादव बीमार होते हुए भी गंभीरता से इस चीज को देख रहे हैं।


सुधाकर बीजेपी के एजेंट

तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद नेतृत्व सुधाकर सिंह की बयानबाजी को गंभीरता से देख रहा है. हमने तो साफ कर दिया है कि कोई नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देता है तो वह बीजेपी की नीतियों का समर्थन कर रहा है. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा डरी हुई है. भाजपा के बड़े मोहरे हैं और वह क्या-क्या कर सकती है ये सबको पता है. तेजस्वी ने अपने ही विधायक को बीजेपी का एजेंट करार दिया।


जेडीयू की घुड़की से तेजस्वी पस्त?

बता दें कि राजद विधायक सुधाकर सिंह लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलने के कारण उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा लेकिन सुधाकर शांत नहीं पड़े. उन्होंने नीतीश कुमार को शिखंडी और नाइट वाचमैन करार दिया है. इसके बाद सोमवार को जेडीयू ने तेजस्वी यादव को घुड़की दी थी. जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने खुले मंच से तेजस्वी यादव को जंगलराज की याद दिलाते हुए कहा था कि नीतीश कुमार ने बिहार को जंगलराज से मुक्ति दिलाने की मर्दांनगी दिखायी थी. उपेंद्र कुशवाहा ने ये भी कहा था कि अगर तेजस्वी ने सुधाकर सिंह पर लगाम नहीं लगाया तो ये उनके लिए ठीक नहीं होगा।