एग्जिट पोल सही साबित हुए तो तेजस्वी रचेंगे इतिहास, 31 साल की उम्र में होंगे सबसे युवा सीएम

एग्जिट पोल सही साबित हुए तो तेजस्वी रचेंगे इतिहास, 31 साल की उम्र में होंगे सबसे युवा सीएम

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार बनती दिखाई दे रही है. जिसके बाद अब सबकी नजर 10 नवंबर को होनी वाली मतगणना पर टिकी है, क्योंकि उसी दिन तय होगा कि बिहार का अगला सीएम कौन होगा. 

पर एग्जिट पोल के अनुमानों के अनुसार बिहार में तेजस्वी यादव बेरोजगार और नौजवानों के भरपूर समर्थन के दम पर बिहार में क्लिन स्वीप करते दिख रहे हैं. अगर ये एग्जिट पोल के नतीजे सही साबित हुए तो तेजस्वी 31 साल की उम्र में सीएम बनने वाले देश के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री होंगे. तेजस्वी का जन्म 9 नवंबर 1989 को हुआ था और कल तेजस्वी 31 साल के हो जाएंगे. 

अगर तेजस्वी 31 साल की उम्र में सीएम बनते हैं तो यह राजद के लिए बड़ी उपलब्धि होगी. इस से पहले  एम ओ हसन फारुक 29 साल की उम्र में अप्रैल 1967 में मात्र  पुडुचेरी के मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि पुडुचेरी एक केंद्र शासित प्रदेश है. वहीं बिहार के सबसे युवा सीएम के रुप में सतीश प्रसाद सिंह का नाम दर्ज है. सतीश प्रसाद सिंह मात्र 32 साल की उम्र में बिहार के सीएम बने थे. हालांकि वो महज पांच दिन के लिए बिहार के सीएम पर रहे थे. इसके बाद  जगन्नाथ मिश्रा का नंबर आता है. वे 38 साल की उम्र में अप्रैल 1975 में बिहार के मुख्यमंत्री बने थे. 

अगर एग्जिट पोल का अनुमान सही हुआ तो तेजस्वी 31 साल की उम्र में देश के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे. इसके साथ ही राजद के नाम पर देश में एक नया कीर्तिमान हो जाएगा.