EVM की सुरक्षा में तैनात जवान की गोली लगने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

EVM की सुरक्षा में तैनात जवान की गोली लगने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

ARRAH: आरा से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां ईवीएम की सुरक्षा में तैनात जवान की गोली लगने से मौत हो गयी है। ब्लॉक रोड आर कैंप में हेमंत तैनात था। मामला हत्या है या आत्महत्या इसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है। एफएसएल की टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया है। 


बताया जाता है कि स्ट्रांग रूम में तैनात सिपाही ने खुद को गोली मार ली। जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। इस घटना से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने घटना की जानकारी ली। घटना आरा नवादा थाना क्षेत्र अंतर्गत कृषि भवन की है। पुलिस अधीक्षक भोजपुर प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि 30 मार्च 2024 की शाम करीब 6:00 बजे के आसपास नवादा थाना अध्यक्ष के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि नवादा थाना अंतर्गत कृषि भवन में रखे गए ईवीएम की सुरक्षा में तैनात एक सिपाही संख्या 151 हेमंत कुमार जो मूलत मोकामा के रहने वाले थे और भोजपुर जिला बल के 2018 में इसके सिपाही थे। 


इनकी डेड बॉडी इनके कमरे से बरामद की गयी है। कमरा अंदर से लॉक किया हुआ था और खिड़की से देखने से पता चला कि इनकी डेड बॉडी कमरे के अंदर पड़ा है और इंसास राइफल उनके शरीर के पास पड़ी हुई है और एक खोखा उनके इंसास राइफल का पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही स्वयं पुलिस अधीक्षक भोजपुर ,जिला पदाधिकारी भोजपुर और अन्य वरीय पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे जिसके बाद रूम को खोला गया और मामले की जांच शुरू की गयी। 


साथ रहने वाले एक सिपाही ने बताया कि वह सब्जी लाने के लिए बाजार गया हुआ था तभी सिपाही हेमंत ने शायद खुद ही गोली मार ली। साथी सिपाही ने बताया गया कि हेमंत की अप्रैल में ही शादी होने वाली थी। दो-तीन दिन से हेमंत काफी शांत और परेशान रह रहा था। यह घटना दुर्घटना बस घटी है या आत्महत्या की गई है इसकी प्राथमिक तौर पर अभी जांच की जा रही है और सिपाही के घर वालों को सूचित करते हुए पोस्टमार्टम तथा आगे की विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।