ईएमयू ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में मची चीख-पुकार; अनाउंसमेंट कर खाली कराई गई ट्रेन

ईएमयू ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में मची चीख-पुकार; अनाउंसमेंट कर खाली कराई गई ट्रेन

LAKHISARAI : लखीसराय के किऊल जंक्शन पर डाउन लाइन पर आकर रुकी पटना-झाझा ईएमयू ट्रेन में भीषण आग लग गई है। आग लगते ही ट्रेन के बीच की बोगी जलने लगी। ट्रेन पर सवार यात्री कूदकर अपनी जान बचाई। स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल है। इस घटना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लगी हैं।


जानकारी हो कि, लखीसराय के किऊल जंक्शन पर डाउन लाइन पर आकर रुकी पटना-झाझा ईएमयू ट्रेन में भीषण आग लग गई है। आग लगते ही ट्रेन के बीच की बोगी जलने लगी। ट्रेन पर सवार यात्री कूदकर अपनी जान बचाई। स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लगी हैं। चक्के के पास से धुआं निकलने के बाद आग लगने की बात कही जा रही है।


वहीं, ट्रेन में अगलगी की घटना के बाद डाउन लाइन किऊल-मोकामा रूट में ट्रेन परिचालन बाधित रहा। हालांकि अप लाइन से ट्रेन चलती रही। किऊल स्टेशन प्रबंधक प्रदीप कुमार से मिली जानकारी के अनुसार किऊल स्टेशनपटना-जसीडीह ट्रेन किऊल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची। ट्रेन के रुकने के तुरंत बाद इंजन बोगी से धुंआ निकलने लगी। जबतक रेलवे के कर्मी कुछ समझ पाते बोगी से आग की लपटें निकलने लगी। इंजन बोगी के साथ ही उससे सटे एक अन्य बोगी धू-धू कर जलने लगा।


उधर, इस घटना स्टेशन मास्टर द्वारा घटना की सूचना जिला प्रशासन को दी गई। स्टेशन पर आग बुझाने का पर्याप्त प्रबंध नहीं रहने के कारण आग की लपटें फैलने लगी। बाद में दमकल की कई गाड़ियां स्टेशन पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाई।ट्रेन का इंजन बोगी जलकर राख हो गया जबकि एक अन्य बोगी आंशिक रूप से जल गई। 


रेलवे के कर्मियों ने आनन-फानन में ट्रेन की अन्य बोगी को काटकर अलग किया लेकिन बोगी को हटाने के लिए स्टेशन पर अतिरिक्त इंजन नहीं रहने के कारण हजारों की संख्या में रेलयात्री एवं स्थानीय लोगों ने बोगी को धकेल कर अलग किया। इससे बड़ा हादसा टल गया। घटना के बाद दानापुर रेलवे की तकनीकी टीम भी किऊल पहुंचकर घटना की जांच में जुट गई। मौके पर लखीसराय के एसडीपीओ शिवम कुमार, एसडीओ चंदन कुमार, आपदा प्रभारी शशि कुमार भी कैंप करते रहे।