इमरजेंसी वार्ड में नहीं हुआ इलाज तो BJP MLA पर दबंगई का आरोप, डॉक्टर बोला- ड्यूटी करने में लग रहा डर

इमरजेंसी वार्ड में नहीं हुआ इलाज तो BJP MLA पर दबंगई का आरोप, डॉक्टर बोला-  ड्यूटी करने में लग रहा डर

MUNGER : बिहार के माननीय सत्ता में हो या विपक्ष में उनकी हनक कम नहीं होती है। ऐसे में यदि कोई उनके हनक को कम आंकने की कोशिश करें या उन्हें आम लोगों से अधिक महत्व न मिले तो फिर वो अपना आपा खो बैठते हैं और फिर कुछ ऐसा कर डालते है जो सरेआम चर्चा का विषय बन जाता है। अब ऐसा ही मामला मुंगेर से निकल कर सामने आ रहा है। जहां भाजपा के विधायक अपना आप खो बैठे और डॉक्टर को धमकी दे डाली। 


दरअसल, मुंगेर सदर अस्पताल में तैनात डॉक्टर और मुंगेर बीजेपी विधायक के बीच झड़प का मामला सामने आया है। दोनों ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। डॉक्टर का कहना है कि विधायक ने वार्ड में घुसकर उसका कॉलर पकड़ा. साथ ही गला दबाया और गाली गलौज किया। इस दौरान उन्होंने देख लेने तक की धमकी भी दे डाली। 


वहीं, विधायक ने मारपीट की बात से इनकार करते हुए डॉक्टर पर बदतमीजी करने का आरोप लगाया है।  भाजपा विधायक का कहना है कि वो एक मरीज के संबंध में चिकित्सीय सलाह के लिए डॉक्टर से बात करनी चाही तो उसने बात नहीं की और न ही अपना नाम बताया।  इसके बाद वो सदर अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर से बात करनी चाही। इस पर डॉक्टर ने उनसे काफी बदतमीजी की। हमारे तरफ से डॉक्टर के साथ मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है। 


बताया जा रहा है कि, यह पूरा मामला मुंगेर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का है। यह वार्ड उस समय अखाड़ा बन गया जब गुस्से में मुंगेर बीजेपी विधायक प्रणव कुमार किसी मामले को लेकर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर कुमार शानू से भिड़ गए। इससे वार्ड में करीब एक घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। इसके बाद अब विधायक और डॉक्टर ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। 


इस ममाले में डॉक्टर शानू का कहना है कि - एक मरीज, जो न्यूरो का केस था, उसे रेफर कर दिया था। इतने में मरीज के परिवार वालों ने कहा कि विधायक से बात कर लीजिए। इस पर मैंने कहा कि- मैं बात करने के लिए ऑथराइज नहीं है। इसके बाद परिजन ने नाम पूछा तो जवाब दिया कि नाम से क्या करना है। मरीज को लेकर हायर सेंटर जाइए। इसके बाद वो लोग चले गए। तभी कुछ देर बाद मुंगेर विधायक की गाड़ी आकर वार्ड के सामने रुकी। गाड़ी से उतरकर विधायक ने वार्ड में घुसते ही गाली गलौज की और कॉलर पकड़ लिया। इससे उसका गला दबने लगा। काफी देर तक विधायक ने अभद्रता की। 


उधर, इस मामले की सूचना सिविल सर्जन,डीएस और थाने को दी। डॉक्टर का कहना है कि उन्होंने कहा कि मुंगेर में आए दिन गोलीबारी की घटना और मर्डर होते रहते हैं। उन्होंने जान से मारने की धमकी दी है। इस वजह से डर लग रहा है। हो सकता है विधायक का कोई आदमी उठा ले और मार दे। विभाग मुंगेर से ट्रांसफर कर दे, वरना नौकरी से त्यागपत्र दे दूंगा।