एक ही गांव में 13 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, गांव में आने-जाने पर प्रतिबंध

एक ही गांव में 13 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव,  गांव में आने-जाने पर प्रतिबंध

NAWADA: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। अब तो कोरोना की दूसरी लहर भी देखने को मिल रही है। बिहार में भी कोरोना तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों पर यदि गौर की जाए तो बिहार में 6 अप्रैल को 1080 मामले सामने आए वही 7 अप्रैल को 1527 और 8 अप्रैल को 1911 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच बिहार का नवादा जिला भी सुर्खियों में आ गया है। जहां सिरदला प्रखंड में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। सिरदला के उपरडीह पंचायत स्थित बिलारपुर गांव में 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं।


एक साथ 13 लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने गांव की उन सभी गलियों को सील कर दिया है जहां कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। गांव के स्कूल में बनाए गये आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मिले सभी लोगों कों रखा गया है। सरकारी आकड़ों पर यदि गौर करें तो नवादा में 6 अप्रैल को कोरोना के 13 मामले सामने आए वही 7 अप्रैल को 21 मामले और 8 अप्रैल को 5 लोग कोरोना संक्रमित मिले। बताया जाता है कि गांव के कुछ लोगों की तबीयत अचानक खराब हो गयी जिसकी सूचना ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को दी। 



सूचना के बाद मेडिकल टीम को गांव में भेजा गया जहां बीमार 40 लोगों का प्राथमिक उपचार किया गया और इस दौरान सभी लोगों का कोरोना टेस्ट भी किया गया। जिसमें 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये है। इस बात की सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद गांव पहुंचे और संबंधित पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए। एक साथ 13 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव की गलियों को सील कर दिया गया है।