दिल्ली शराब घोटाला: आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, AAP ने बताई वजह

दिल्ली शराब घोटाला: आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, AAP ने बताई वजह

DELHI: शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजकर आज पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाया था लेकिन केजरीवाल आज भी ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को है, ऐसे में केजरीवाल ED की पूछताछ में शामिल नहीं होंगे।


आम आदमी पार्टी ने कहा है कि ईडी को रोजाना समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। AAP ने कहा है कि हम INDIA गठबंधन नहीं छोड़ेंगे। मोदी सरकार को इस तरह दबाव नहीं बनाना चाहिए।  बीते गुरुवार को ईडी ने सीएम केजरीवाल को 7वां समन भेजा था और 26 फरवरी को पूछताछ में शामिल होने को कहा था। इससे पहले कई मौकों पर सीएम केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं।


बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी केजरीवाल को 7 बार समन भेज चुकी है। पिछली बार AAP ने ईडी के समन को गैर कानूनी बताते हुए तब कहा था कि ED के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है। ईडी ने खुद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है ऐसे में ईडी को बार बार समन भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। यह छठा समन था, जब केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं हुए थे।