दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस का सघन जांच अभियान, कही ऑटो में शराब तो कही कार से चांदी के गहने बरामद

दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस का सघन जांच अभियान, कही ऑटो में शराब तो कही कार से चांदी के गहने बरामद

ARWAL/GOPALGANJ: कलश स्थापना के साथ ही आज से शारदीय नवरात्र शुरू हो गया है। दुर्गा पूजा को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गयी है। विधि व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस लगी है। इस दौरान कोई अवैध शराब और मादक पदार्थ लेकर प्रवेश ना करे इसे लेकर इलाके में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में कही ऑटो से शराब तो कही कार से चांदी के गहने पुलिस ने बरामद किया है। अरवल पुलिस ने ऑटो से शराब बरामद किया है तो वही गोपालगंज पुलिस ने यूपी नंबर कार से चांदी के आभूषण बरामद किया है। 


अरवल पुलिस ने वाहन जांच के दौरान भारी मात्रा में की विदेशी शराब बरामद किया है और शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन ने करपी थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अरवल पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि एक ऑटो में भारी मात्रा में विदेशी शराब लाया जा रहा है। इस बात की सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन ने टीम का गठन किया। जिसमें पुलिस अवर निरीक्षक सह करपी थानाध्यक्ष उमेश राम, पुलिस अवर निरीक्षक सह करपी अपर थानाध्यक्ष पीयूष कुमार जायसवाल, पुलिस अवर निरीक्षक प्रमोद कुमार एवं कलेर थाना के सशस्त्र बल को शामिल किया गया था। 


उक्त टीम ने करपी बंशी पक्की सड़क पर करपी मटखान के पास जांच अभियान चलाया। इसी क्रम में एक बिना नंबर प्लेट के टेंपो को पुलिस ने रोका। पुलिस को देखते ही ड्राइवर ऑटो छोड़कर भागने लगा जिसे तत्काल पुलिस ने पीछा कर पकड़ा। पकड़े गये ऑटो ड्राइवर की पहचान अरवल के करपी थाना क्षेत्र के सरवाली गांव निवासी गणपत साव के 30 वर्षीय बेटे चंदन कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने ऑटों से 60 बोतल में कुल 37.5 लीटर विदेशी शराब एवं 150 केन बोतल में कुल 75 लीटर विदेशी शराब यानी कुल मिलाकर कुल 112.500 लीटर विदेशी शराब एवं एक रेडमी कंपनी का स्मार्टफोन बरामद किया है। पुलिस ने चंदन को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


वही गोपालगंज सहित कई जिलों में भी अवैध शराब और मादक पदार्थ के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान एक-एक वाहनों की जांच की जा रही है। इसी क्रम में गोपालगंज पुलिस ने यूपी नंबर एक होंडा सिटी कार बरामद किया है। कार से 102.597 किलो चांदी का आभूषण बरामद किया गया है। वही कार सवार तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये लोगों में मनीष तोमर, राजकुमार और जुगल शर्मा शामिल है। तीनों आगरा के कमला नगर के वार्ड संख्या 85 के रहने वाले हैं। पुलिस ने इस बात की सूचना जीएसटी विभाग को दी है। बरामद यूपी के होंडा कार का रजिस्ट्रेशन नंबर up80EF/9071 है जिसमें से 102. 597 किलो चांदी के आभूषण को पुलिस ने बरामद किया है। कुचायकोट थाने की पुलिस ने यह कार्रवाई भाठवा मोड़ के पास की। 


दुर्गा पूजा को लेकर एसपी मोहम्मद कासिम के निर्देश पर चलाये जा रहे महासमकालीन अभियान के तहत अरवल जिले की कुर्था थाने के पुलिस एवं एएलटीफ टीम ने  छापेमारी अभियान चलाकर चार अभ्युक्तों को गिरफ्तार किया है साथ ही 35 लीटर महुआ शराब भी बरामद किया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कासिम ने कुर्था थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं। 


महासमकालीन अभियान के क्रम में पूर्व से फरार अभियुक्त नगीना मांझी पिता रघुनी मांझी, देवलाल मांझी पिता नन्हक मांझी दोनों गौहरा टोला चिरारी बीघा का रहने वाला है| साथ ही कुर्था थाना एवं एएलटीएफ के सहयोग से एक अभियुक्त राम ध्यान मांझी पिता महेश्वर मांझी को कुर्था थाना के मानेपाकड़ से 35 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है वहीं एक अन्य अभियुक्त वीरेंद्र कुमार मांझी पिता स्वर्गीय बेचन मांझी जो कुर्था  बाला पर का रहने वाला है शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है।


वहीं उन्होंने बताया कुर्था थाना क्षेत्र के गौहरा टोला चिरारी बीघा गांव निवासी नगीना मांझी के ऊपर 2002 में कुर्था थाने में पूर्व में भी नक्सली गतिविधि में लिफ्ट होने एवं 2020 में शराब बेचने के मामले में आरोप पत्रित थे। वहीं उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा को लेकर अरवल पुलिस सजग है तथा पूजा के दौरान असामाजिक तत्वों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इस मौके पर पुलिस निरीक्षक उमाशंकर सिंह,थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार,अपर थानाध्यक्ष विकास कुमार मौजूद थे।


जबकि मुजफ्फरपुर ज़िले के मनियारी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सिलौथ गांव के पास से करीब 334 लीटर अवैध विदेशी शराब को जब्त किया है जबकि शराब तस्कर मौके से फरार हो गये। पूछे जाने पर थानेदार उमाकांत सिंह ने बताया कि दोनों शराब तस्करों की पहचान कर ली गई है दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है उन्होंने जल्द गिरफ्तारी का दावा किया।