डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए टिकट की बुकिंग जारी, जून महीने के लिए बुकिंग ले रही हैं एयरलाइन कंपनियां

डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए टिकट की बुकिंग जारी, जून महीने के लिए बुकिंग ले रही हैं एयरलाइन कंपनियां

DELHI : 31 मई तक चल रहे लॉक डाउन के चौथे चरण में भले ही घरेलू उड़ानों को बंद रखा गया हो लेकिन एयरलाइन कंपनियों ने टिकटों की बुकिंग जारी रखी है. जून महीने के लिए एयरलाइन कंपनियां लगातार घरेलू उड़ानों की टिकट बुकिंग कर रही हैं.

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच 25 मार्च से देश में डोमेस्टिक फ्लाइट की उड़ान बंद कर दी गई थी. साथ ही साथ सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भी बंद है. लेकिन 31 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के बाद की तारीख को की टिकट बुकिंग एयरलाइन कंपनियां कर रही हैं. हालांकि इस संबंध में सरकार ने अब तक कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किए हैं. लेकिन इंडिगो विस्तारा और स्पाइस जेट जैसी कंपनियां लगातार जून महीने के लिए टिकट बुकिंग ले रही हैं.



 यह कंपनियां टिकटों की बुकिंग भले ही कर ले. लेकिन डोमेस्टिक उड़ाने केंद्र सरकार के निर्देश के बाद ही शुरू होना है. ऐसे में बुकिंग के बावजूद कंपनियों को केंद्र सरकार की हरी झंडी का इंतजार करना होगा. हालांकि भारतीय हवाई यात्री एसोसिएशन ने एयरलाइन कंपनियों के इस रवैए की आलोचना की है. एपीए आई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने एयरलाइन कंपनियों की आलोचना करते हुए कहा है कि गो एयर जैसी कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट की बुकिंग या सोचकर शुरू कर दी है कि 1 जून से उड़ाने शुरू हो जाएंगी. एसोसिएशन ने यात्रियों से कहा है कि वह बिना केंद्र की तरफ से गाइडलाइन आए टिकटों की बुकिंग ना कराएं वरना एयरलाइंस कंपनियां टिकट बुकिंग के पैसे अपने उधार खाते में डाल देंगे.